फिरौतियां मांगने का मामला, गैंगस्टर बंबीहा व गोपी लाहौरिया ग्रुप के 3 सदस्य काबू

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 01:20 PM (IST)

मोगा : मोगा पुलिस द्वारा गैंगस्टरों से संबंध रखने वाले व्यक्तियों को काबू करने के लिए चलाई जा रही मुहिम के तहत गैंगस्टर बंबीहा तथा गैंगस्टर गोपी लाहौरिया से संबंध रखने वाले तीन व्यक्तियों को फिरौती के 3.20 लाख रुपए तथा असले सहित काबू करने में सफलता हासिल की है। 

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक विवेकशील सोनी ने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर बालकृष्ण सिंगला एस.पी.आई., हरिन्द्र सिंह डोड, डी.एस.पी.डी. तथा डी.एस.पी. सिटी रविन्द्र सिंह के नेतृत्व में की गई अलग-अलग जगह पर छापामारी के दौरान फिरौतियां वसूलने वाले गैंगस्टरों से संबंधित तीन व्यक्तियों को असले सहित काबू किया है तथा उनसे फिरौती के पैसे भी बरामद किए हैं। 

उन्होंने आगे बताया कि गत 1 मार्च को 2 अज्ञात हमलावरों द्वारा अमृतसर रोड पर स्थित बोपाराए इमीग्रेशन पर संचालक को मारने के लिए गोली चलाई गई थी। गैंगस्टरों द्वारा संचालक गुरजीत सिंह से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त मामले में जो गोपी लाहौरिया गैंग का शूटर बताया जाता है, लवप्रीत सिंह उर्फ लब्बी निवासी लाहौरियां वाला मोहल्ला मोगा तथा विकास राम निवासी बुक्कनवाला रोड दोनों को काबू किया। जिनके पास से वारदात के समय प्रयोग किया गया एक 32 बोर का पिस्टल समेत मैगजीन 3 कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल भी बरामद किया गया। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि उक्त दोनों गोपी लाहौरिया गैंग से संबंधित हैं। जिन्हें पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा, ताकि और पूछताछ की जा सके। इसी तरह थाना धर्मकोट पुलिस द्वारा गत 1 अप्रैल को संजीव कुमार निवासी धर्मकोट की शिकायत पर नवदीप सिंह उर्फ जोत निवासी कोटकपूरा तथा संदीप सिंह गिल उर्फ हरमन निवासी अमींवाला हाल कनाडा के अलावा 2 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, जिसमें शिकायतकर्ता संजीव कुमार ने पुलिस को बताया कि उसे 16 मार्च को सायं 3 बजे के करीब मोबाइल नंबरों पर 5 लाख रुपए फिरौती की मांग की गई और फिरौती के पैसे न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी गई। जिस पर उसने उक्त नंबर को ब्लाक कर दिया। इसके 2 दिन बाद मुझे फिर विदेशी नंबरों से फिरौती की कालें आनी शुरू हो गई। जिस पर वह व उसका परिवार डर गया और वह फिरौती के पैसे देने के लिए तैयार हो गया। 

उसने कहा कि गत 31 मार्च को नवदीप सिंह उर्फ जोत 20 हजार रुपए ले गया और दूसरे पैसे जल्दी देने के लिए कहा गया और धमकी दी कि यदि पैसे न मिले, तो उसे जान से मार दिया जाएगा। पुलिस ने नवदीप सिंह उर्फ ज्योत तथा सोहन सिंह को काबू करके उसके पास से फिरौती के 3.20 लाख रुपए नकद, एक रिवाल्वर 32 बोर, 6 कारतूस, 3 मोबाइल फोन तथा एक स्कार्पियो गाड़ी बरामद की गई।

PunjabKesari

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नवदीप सिंह उर्फ जोत ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने उक्त फिरौती के पैसे गैंगस्टर बंबीहा गैंग से संबंधित संदीप सिंह गिल उर्फ हरमन निवासी गांव अमींवाला हाल कनाडा के कहने पर हासिल करने के लिए आया था, पुलिस द्वारा काबू किए गए कथित आरोपी से पूछताछ कर रही है। जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नवदीप सिंह उर्फ जोत के खिलाफ पहले भी 2023 में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत थाना दयालपुरा बठिंडा में मामला दर्ज है। 

कथित आरोपी को पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें जुडीशियल हिरासत भेजने का आदेश दिया। थाना धर्मकोट के प्रभारी इंस्पेक्टर नवदीप सिंह भट्टी ने बताया कि बरामद हुए 3 लाख रुपए के संबंध में जानकारी हासिल की जा रही है कि उक्त पैसे कहां से हासिल किए थे। इस मामले की अग्रिम जांच सी.आई.ए. स्टाफ मोगा के प्रभारी इंस्पेक्टर दलजीत सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News