पेट्रोल पंप पर लूट-छीन के 3 सदस्य हथियार सहित गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 10:57 AM (IST)

पटियाला (बलजिंदर, जोसन): थाना शंभू की पुलिस ने पेट्रोल पंपों पर लूट-छीन करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को डी.एस.पी. जसविंदर सिंह टिवाना के दिशा-निर्देशों पर एस.एच.ओ. किरपाल सिंह मोही के नेतृत्व में हथियारों सहित गिरफ्तार किया है। जिनसे 2 कारें, नकदी और हथियार बरामद किए गए है। जानकारी देते हरचरन सिंह भुल्लर ने बताया कि 18-19 नवंबर के बीच की रात को 4 अज्ञात कार सवारों ने तेजधार हथियारों की नोक पर 2 पेट्रोल पंपों तेपला थाना शंभू और सीटी राजपुरा से नकदी छीन की थी। जिसको पटियाला पुलिस ने 3-4 दिनों में ही ट्रेस करते हुए गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। मुलाजिमों में बहादर सिंह उर्फ डोन पुत्र धर्मपाल, गुरविंदर सिंह उर्फ गुरमिंदर सिंह पुत्र जय सिंह वासियान गांव घड़ामा खुर्द थाना शंभू जिला पटियाला और अमनदीप सिंह उर्फ लाडी पुत्र जनरल सिंह वासी गांव खलौर थाना बनूड़ जिला मोहाली शामिल है।

यह भी पढ़ेंः पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका, इस अदाकार की हुई मौत

एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि 4 कार सवारों ने तेजधार हथियारों की नोक पर राना फीलिंग स्टेशन से 8000 रुपए और मदन लाल एंड सन्ज पेट्रोल पंप सीटी राजपुरा से 8350 रुपए की छीन की थी। इस मामले में थाना शंभू और राजपुरा में केस दर्ज करके इन वारदातों को ट्रेस करने के लिए जसविंदर सिंह और इंस्पेक्टर किरपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमें तैयार करके वारदात करने वालों की जांच शुरू की गई थी। पुलिस की तरफ से जब जांच जारी हुई थी तो पुलिस पार्टी ने गांव महमदपुर में नाकाबंदी की हुई थी। वहां ही उन्होंने डिजायर कार को चैकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो उसमें से 4 अज्ञात व्यक्ति उतरकर भागने में सफल रहे। पुलिस ने फिर उनकी तकनीकी तरीको के साथ जांच शुरू की तो बैरियर महमदपुर में नाकाबंदी दौरान तीनों को कार में से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ेंः केंद्रीय सिख अजायब घर में इन तीन सिख हस्तियों की तस्वीरें स्थापित

पूछताछ दौरान उन्होंने माना कि उक्त वारदातें इनकी तरफ से अपने साथी रणजीत सिंह निवासी गांव सिद्धूवाल के साथ मिलकर की गई थी। इसके बाद उक्त केस में रणजीत सिंह को नामजद कर लिया गया, जिसकी गिरफ्तारी अभी बाकी है। एस.एस.पी. ने बताया गिरफ्तार व्यक्तियों से एक पिस्तौल देसी कट्टा 315 बोर सहित 2 जीवित कारतूस 315 बोर, एक नकली पिस्तौल जो देखने में असली लगती है, एक रहमत लोहा जिसको लकड़ का मुट्ठा लगा हुआ है, 5000 रुपए के करैंसी नोट, एक एल.ई.डी. और 2 कारें भी बरामद की गई। गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ दौरान यह बात सामने आई कि इनकी तरफ से पंजाब और हरियाणा के आस-पास के एरिया में भी वारदातें करते हुए कई कारों की छीन की गई है। इस संबंधी इनके खिलाफ अलग-अलग थानों में चोरी, डकैती और हथियार एक्ट के अंतर्गत कई मुकदमे दर्ज हैं। इस मौके जसविंदर सिंह टिवाना और थाना शंभू के किरपाल सिंह मोही भी उपस्थित थे।   

Content Writer

Sunita sarangal