डेरा सच्चा सौदा की नैशनल कमेटी के 3 सदस्यों के गिरफ्तारी वारंट जारी

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 09:14 AM (IST)

फरीदकोट(जगदीश): लगभग 5 वर्ष पहले 1 जून, 2015 को गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के पावन स्वरूप चोरी कर बेअदबी की साजिश रचने वाले 3 मुलाजिमों की विशेष जांच टीम ने काफी समय पहले शिनाख्त कर ली थी, जिसमें डेरा सच्चा सौदा की नैशनल कमेटी के सदस्य हर्ष धूरी, प्रदीप कलेर व संदीप सिंह बरेटा ने अहम भूमिका निभाई थी। इनकी गिरफ्तारी के लिए ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट सुरेश कुमार ने 20 जुलाई के लिए वारंट जारी कर दिए हैं।

जांच टीम को भरोसा है कि उक्त डेरा प्रेमियों की गिरफ्तारी के बाद डेरा प्रमुख से पूछताछ करनी आसान हो जाएगी व इससे तस्वीर काफी स्पष्ट हो जाएगी। गौर हो कि कोटकपूरा गोलीकांड में तत्कालीन एस.पी. बलजीत सिंह ने अदालत में अर्जी देकर गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है। उन्हें विशेष जांच टीम ने पूछताछ के लिए अमृतसर में दो बार बुलाया था पर वह पेश नहीं हुए।

एस.पी. की अर्जी पर एडीशनल सैशन जज राजेश कुमार ने 13 जुलाई के लिए पंजाब सरकार व विशेष जांच टीम को नोटिस जारी कर पूरा रिकार्ड पेश करने को कहा है। इसी बीच पता चला है कि विशेष जांच टीम ने एस.पी. की गिरफ्तारी की कोशिशें तेज कर दी हैं। विशेष जांच टीम एस.पी. सहित 2 अधिकारियों से कोटकपूरा गोलीकांड के बारे में पूछताछ करना चाहती थी पर दोनों अधिकारी जांच टीम के सामने पेश नहीं हुए।

Vatika