तुर्की में फंसे 3 नौजवान संत सीचेवाल के प्रयासों के चलते लौटे वतन, दर्द भरी दास्तां सुना हुए भावुक

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 02:56 PM (IST)

कपूरथला: हम अक्सर देखते हैं कि पंजाब के अधिकतर युवा बेहतर भविष्य की तलाश में विदेश जाते हैं। कई लोगों को यह प्रवास रास भी आता है तो कईओं के लिए यह काले कुएं की तरह साबित होता है। ऐसा ही एक मामला कपूरथला के उन तीन युवकों से जुड़ा हुआ है जिनमें से एक युवक इटली और दो युवक अमेरिका के सपने लेकर घर से निकले लेकिन फर्जी एजेंटों के झांसे में आकर उन्होंने अपनी जान को भी जोखिम में डाल दिया और विदेशी चंगुल में बुरी तरह फंस गए।

अब राज्यसभा मेंबर संत सीचेवाल के प्रयास से इन युवकों को उनके वतन वापिस लाया जा सका है। इस दौरान बातचीत करते हुए युवकों ने बताया कि वे लाखों रुपये खर्च कर इस उम्मीद में विदेश जाना चाहते थे कि उनका भी भविष्य सुनहरा बन जाएगा लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि भविष्य को सुनहरा बनाने की उम्मीद में वे अपनी जान को जोखिम में डाल लेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें तुर्की के एक कैंप में कई दिनों तक भूखा-प्यासा रखा गया और कई तरह की यातनाएं  झेलनी पड़ीं। युवकों ने कहा कि जहां एक ओर उन्हें घर लौटने की खुशी है, वहीं दूसरी ओर इस बात का मलाल भी है कि वे अपने सपने को पूरा नहीं कर सके। 

इस दौरान संत सीचेवाल ने पंजाब के नौजवानों के भविष्य की चिंता करते हुए कहा कि अक्सर नौजवान फर्जी एजेंटों के झांसे में आ जाते हैं और उन्हें पता नहीं होता कि भविष्य में उन्हें किन-किन मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने पंजाब और भारत सरकार से अपील की है कि ऐसे नकली एजेंटों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए और युवाओं से अपील की कि वे बेहतर भविष्य के लिए विदेश जरूर जाएं लेकिन उनका तरीका सही होना चाहिए।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Paras Sanotra