प्रवासी मजदूरों ने फूंका PCR का मोटरसाइकिल, 3 पुलिसकर्मी घायल

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 10:33 AM (IST)

राजपुरा(चावला/ निर्दोष/ के.बी.): अनाज मंडी में कल प्रवासी मजदूर की हुई मौत से गुस्साए सैंकड़ों प्रवासी मजदूरों ने आज सुबह पटियाला रोड पर जाम लगा दिया और पत्थर मारने शुरू कर दिए। उन्होंने 3 पुलिस कर्मियों को घायल भी कर दिया। 

आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरदीप सिंह लाडा ने बताया कि कल सुबह एक आढ़ती साईं दास कृष्ण कुमार की दुकान पर काम करने वाले मजदूर अगनू सादा उर्फ राजू (60) वासी अगमा बिहार की अचानक सुबह करीब साढ़े 9 बजे तबीयत खराब हो गई थी जिसने सैक्टर-32 चंडीगढ़ के अस्पताल में इलाज दौरान दम तोड़ दिया था। अगनू सादा के शव को यहां अनाज मंडी लाया गया। आज सुबह कस्तूरबा चौकी इंचार्ज का फोन आया कि मजदूर पटियाला रोड जाम करने की बात कर रहे हैं।

उन्होंने मजदूरों से बात करनी चाही तो इतने में दो-अढ़ाई सौ मजदूरों का इकट्ठ अनाज मंडी के बाहर पटियाला रोड पर पहुंच गया और रोड जाम कर राहगीरों व किसानों पर पथराव करना शुरू कर दिया। मजदूरों ने मौके पर पहुंची पी.सी.आर. टीम पर भी हमला कर दिया। पी.सी.आर. ने अपने बचाव के लिए हवाई फायर किया तो मजदूर भागने लगे। इसके बाद मजदूरों ने पी.सी.आर. टीम का मोटरसाइकिल आग लगा कर फूंक दिया और एक अन्य राहगीर का मोटरसाइकिल तोड़ दिया। बिगड़ती स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस बल के साथ-साथ दंगों पर काबू पाने वाला वज्र वाहन भी मौके पर पहुंच गया और स्थिति पर काबू पाया गया। 

Vatika