सरकारी स्कूलों में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, 3 अध्यापक Positive

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 02:17 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत): कोरोना वायरस अब सरकारी स्कूलों में भी दस्तक दे चुका है। सोमवार को 3 सरकारी स्कूलों के 3 अध्यापक पॉजिटिव पाए गए हैं। शिक्षा विभाग द्वारा उक्त स्कूलों को जहां पांच 5 दिनों के लिए सैनीटाइज करवा कर बंद कर दिया गया है, वहीं स्कूलों के संबंधित स्टाफ को तुरंत कोरोना टैस्ट करवाने के आदेश दिए गए हैं। विभाग द्वारा खांसी, जुकाम, बुखार से पीड़ित बच्चों को भी स्कूल में न आने की हिदायत की गई है व कोरोनरा टैस्ट करवाने के लिए कहा गया है।

जानकारी के अनुसार शहर के बीचों बीच पड़ते सरकारी प्राइमरी स्कूल गोलबाग व सीनियर सैकेंडरी स्कूल बल कलां की एक-एक अध्यापका और सीनियर सैकेंडरी स्कूल सोहियां कलां का अध्यापक कोरोना की लपेट में आ गए हैं। बताते चलें कि गोलबाग प्राइमरी स्कूल की कलासें सीनियर सैकेंडरी स्कूल गोलबाग के कांपलैक्स में ही लगती हैं, जिसके चलते सीनियर सैक्शन के अध्यापकों में इस बात को लेकन चिंता पाई जा रही है। इसी तरह सोहियां कलां में सोशल स्टडी विषय के मास्टर का टैस्ट पॉजिटिव आया है। इस बाबत विभाग के निर्देश मुताबिक स्कूल को बंद कर दिया गया है। इस स्कूल में 20 के करीब स्टाफ मैंबर हैं। पॉजिटिव अध्यापक के मुताबिक दो तीन दिन से उन्हें हलका बुखार और गला खराब होने के कारण पहले रैपिड टैस्ट करवाया गया, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आर्ट टी.पी.सी.आर. टैस्ट करवाया गया, वह वीरवार से स्कूल नहीं गए। हालांकि टैस्ट की रिपोर्ट रविवार को आई है। रिपोर्ट आते ही स्कूल प्रबंधन को सूचित कर दिया गया। बताते चलें कि इसी अध्यापक की पत्नी सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल बल कलां में पोलीटीक साइंस की मिस्ट्रैस हैं। उनका टैस्ट भी पॉजिटिव आने के बाद वहां का स्कूल भी बंद कर दिया गया है। 

स्कूल पांच दिन के लिए बंद, बाकी स्टाफ का भी होगा टैस्ट : डी.ई.ओ.
जिला शिक्षा अधिकारी सतिन्द्रबीर सिंह ने कहा कि विभाग के स्पष्ट आदेश हैं, जब भी कोई भी स्टाफ मैंबर कोरोना पॉजिटिव आ जाए तो संबंधित स्कूल के प्रिंसीपल खुद ही स्कूल बंद करने का फैसला ले सकते हैं। जिले में तीन स्कूलों के अध्यापकों के कोरोना पॉजिटिव आने से तीनों स्कूल पांच दिन के लिए बंद करने और बाकी स्टाफ का कोविड टैस्ट करवाने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही स्कूल में आए बच्चों को भी अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए। अगर किसी को कोई समस्या हो तो वह तुरंत स्कूल प्रबंधन को सूचित करें।

सरकार अध्यापकों को दो तरफा मारने की नीति पर चल रही है: डी.टी.एफ.
जिले के तीन अध्यापकों के कोविड टैस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद डैमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट ने सरकार की नीति का विरोध किया। इस संबंधी जिला प्रधान अश्विनी अवस्थी ने कहा कि विभाग द्वारा एक तरफ ऑनलाइन क्लासें लगाने के आदेश देकर अध्यापकों को परेशान किया जा रहा है। दूसरी तरफ स्कूल में बुला कर सरेआम कोविड के लपेट में आने लिए अध्यापकों की जिंदगी से खिलवाड़ करने की नीति अपनाई जा रही है। सरकार को एक नीति पर चलना चाहिए या क्लासें ऑनलाइन लगाई जाएं या पूरी तरह स्कूल खोल दिए जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News