कुख्यात लुटेरा गैंग का मुखिया पप्पी 3 साथियों सहित गिरफ्तार, एक फरार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 11:11 AM (IST)

लुधियाना(महेश): बस्ती जोधेवाल पुलिस ने कड़े प्रयास के बाद 2 दर्जन से अधिक लूटपाट व चोरियों की वारदातों में संलिप्त रह चुके कुख्यात गैंग मुखिया जतिंदर उर्फ पप्पी को अपने 3 साथियों के साथ डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने इस गैंग के कब्जे से एक कृपाण, कमानीदार चाकू, दाह, लोहे की रॉड व 3 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं।

यह जानकारी एडिशनल डिप्टी पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह सिकंद ने सोमवार को प्रैसवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि राहों रोड कृष्णा कॉलोनी के रहने वाले जतिंदर उर्फ पप्पी के अलावा अन्य आरोपियों की शिनाख्त न्यू सुभाष नगर के सोनू खान उर्फ सोनू, राहों रोड गांव ससराली के रोहित कुमार उर्फ सूरज, कैलाश नगर संत विहार के राकेश कुमार उर्फ कैशा के रूप में हुई है, जबकि फरार आरोपी राहों रोड गुज्जर कॉलोनी के रितिक कुमार की तलाश में छापामारी की जा रही है। सिकंद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त आरोपी हथियारों से लैस होकर गांव काकोवाल से आगे एक फैक्टरी के निकट सुनसान प्लाट में एकत्रित होकर पैट्रोल पंप या बड़े औद्योगिक इकाई में डकैती की योजना बना रहे हैं। इन आरोपियों पर लूटपाट व चोरियों के कई मामले दर्ज हैं। इस पर जोधेवाल थाना प्रभारी सब इंस्पैक्टर अर्शप्रीत कौर व सब इंस्पैक्टर दलजीत सिंह की टीम ने असिस्टैंट कमिश्नर पुलिस अनिल कोहली की निगरानी में 4 आरोपियों को स्पैशल नाकाबंदी के दौरान हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया, जबकि रितिक भागने में कामयाब हो गया।  उन्होंने बताया कि आरोपी ऐश-परस्ती की जिंदगी जीने के अतिरिक्त नशा के भी आदी हैं। चिट्टे के अतिरिक्त ये शराब पीने के भी शौकीन हैं। नशा व ऐश-परस्ती की जरूरतें पूरी करने के लिए यह लूटपाट व चोरियों की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। आरोपियों से पूछताछ के लिए उनको 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। अब तक आरोपियों ने एक दर्जन से अधिक वारदातों में अपना जुर्म कबूल कर लिया है।


प्रवासी महिला का अपहरण व लूटपाट का मामला भी सुलझा
असिस्टैंट पुलिस कमिश्नर अनिल कोहली ने बताया कि इस गैंग के पकड़े जाने से 4 दिसम्बर की मध्य रात्रि को प्रवासी महिला पूनम के परिवार के साथ लूटपाट करने व उसका अपहरण करने का मामला भी सुलझ गया है। उन्होंने ने बताया कि मूलरूप से बिहार की रहने वाली पूनम गांव जाने के लिए रात करीब के 12 बजे अपने पति मोहम्मद सरोज आलम व & साल के बेटे लीतल के साथ घर से निकली थी। उनको रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकडऩी थी। उनको स्टेशन तक छोडऩे के लिए पति के 2 दोस्त उबेद आलम व आलम उनके साथ जा रहे थे। जब वे कैलाश नगर से जी.टी. रोड की तरफ आ रहे थे, तो पैट्रोल पंप के निकट पीछे से 2 मोटरसाइकिल पर उक्त बदमाश आए, जिन्होंने हथियारों के बल पर लूटपाट की और उन्हें के बल पर पूनम का अपहरण कर लिया। लेकिन बस्ती जोधेवाल चौक पर पहुंचकर पूनम ने हिम्मत दिखाई और शोर मचा दिया।  पकड़े जाने के डर से आरोपी उसे सही-सलामत छोड़कर फरार हो गए थे। उन्होंने बताया कि आराोपियों ने इस मामले में अपना अपराध स्वीकार करने के अलावा उसी रात एक प्रवासी को घेरकर उसका मोबाइल, नकदी व मोटरसाइकिल लूटने की वारदात भी कबूली है। इनके पकड़े जाने से लूटपाट व चोरियों की कई और वारदातें हल होने की संभावना है।


भोली सूरत व छोटे कद के पीछे इछिपा है शैतानी चेहरा
सिकंद ने प्रैसवार्ता में कहा कि पप्पी की भोली सूरत व 5 फूट के कद पर मत जाओ। इसकी भोली सूरत के पीछे एक शैतान छिपा हुआ है। बस्ती जोधेवाल व सलेम टाबरी थाने में इसके खिलाफ लूटपाट के 3 मामले दर्ज हैं। सलेम टाबरी पुलिस ने कुछ महीने पहले इसको व इसके साथियों को लाखों रुपए के लूटपाट व चोरीशुदा माल के साथ पकड़ा था। इसके बाद इसके जेल भेज दिया गया था। जेल से छूटने के बाद यह फिर सक्रिय हो गया और अपने साथियों के साथ मिलकर लूटपाट करने लगा। उन्होंने बताया कि रितिक पर जोधेवाल थाने में लूटपाट, सूरज पर रूपनगर में आपराधिक मामला दर्ज है। अन्य का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। 


मुखिया के पिता पर भी दर्ज हैं कई मामले, किल्ली के नाम से मशहूर 
अनिल कोहली ने बताया कि पप्पी के बाप करनैल सिंह पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह किल्ली के नाम से मशहूर है। वह अपने बेटे को सही रास्ते पर चलने की बजाय उसे सरंक्षण देता है और लूटपाट के मामले को ठिकाने लगाने का काम करता है। उसे भी पूछताछ की जाएगी। 

Vatika