पंजाब में दर्दनाक हादसा, खेलते समय 3 वर्षीय मासूम के साथ हुई अनहोनी, तड़प-तड़प कर हुई मौ\त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 12:13 PM (IST)

नाभा: नाभा में एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। नाभा की अनाज मंडी के अंदर एस.बी.आई. बैंक द्वारा रखे गए जनरेटर की तारें खुली होने के कारण एक गरीब परिवार के प्रवासी मजदूर के तीन वर्षीय बेटे की करंट लगने से मौत हो गई। गुस्साए कर्मचारियों ने बैंक के बाहर बच्चे का शव रखकर धरना दिया। पुलिस ने लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

child died

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनाज मंडी के अंदर एस. बी. आई. बैंक की शाखा नाभा में खोली गई ब्रांच की इमारत के बैक साइड अवैध रप से सरकारी रास्ते ऊपर जनरेटर रखा हुआ था, जिसकी तारें खुली हुई थीं। मजदूर परिवार के बच्चे जनरेटर के पास खेल रहे थे और जनरेटर में करंट आने से तीन साल के बच्चे के पैर में करंट आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है और स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। मौत के बाद जब बच्चे के परिजन बैंक आये तो बैंक कर्मियों ने बैंक का कैंची गेट बंद कर दिया और परिजनों की बात नहीं सुनी, जिससे नाराज कर्मियों ने बैंक के सामने धरना देकर न्याय की मांग की।

nabha incidnet

बैंक कर्मियों द्वारा बताया गया कि मैनेजर छुट्टी पर गये हैं और सीनियर के आने के बाद ही बात करने की बात की जाएगी। सीनियर चीफ मैनेजर संतोश कुमार  दो घंटे बाद पहुंचे और सीधे तौर पर कहा कि बैंक ने जेनरेटर लीज पर दिया हुआ था जबकि बैंक ने जनरेटर मालिक को कोई जगह नहीं दी है। पीछे सरकारी गली में जनरेटर रखा हुआ है।

Patiala incident, sbi bank

इस मौके पर यू.पी. के मजदूर फईम के तीन वर्षीय मृतक आहिल की मां निखत के मुताबिक, बीते दिन जनरेटर ठीक करने आया था। उसकी ओर से तारें खुली छोड़ दी गई थी। जनरेटर कई सालों से एक ही जगह पर पड़ा हुआ है, इससे पहले जनरेटर के पड़े रहने से ऐसी कोई दिक्कत नहीं हुई थी। इस मौके पर नाभा की सब्जी मंडी में काम करने वाले इस परिवार की मदद के लिए सब्जी मंडी के आढ़तिए मदद के लिए पहुंचे और उन्होंने बताया कि बिल्कुल भी बैंक कर्मचारियों द्वारा बच्चे की मौत होने पर अफसोस नहीं जताया गया और उल्टा गेट बंद कर दिया गया।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News