हरियाणा पुलिस में एस.पी.रैंक की नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे 30 लाख

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 07:35 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): आर्मी रिटायर्ड के बेटे को हरियाणा पुलिस में एस.पी. रैंक की नौकरी दिलवाने के नाम पर फगवाड़ा निवासी आरोपी ने 30 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। जिस पर थाना शिमलापुरी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुलदीप सिंह निवासी आजाद नगर शिमलापुरी की शिकायत पर फगवाड़ा निवासी आरोपी संदीप दड़ौच भारद्वाज के विरूद्व धारा 420 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि इस केस की 17 महीने की चली इन्क्वारी के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत में पीडि़त कुलदीप सिंह ने बताया कि उसके पड़ोसी ने 2018 में फगवाड़ा निवासी संदीप दड़ौच भारद्वाज से मुलाकात करवाई जो अपने आप को हरियाणा पुलिस में उसकी बड़े अधिकारियों के साथ खासी पहुंच रखने की बात कर रहा था और वह कई लोगों को पुलिस में भर्ती करवा चुका है। 

कुलदीप सिंह ने जब अपने बेटे जगजीत सिंह को हरियाणा पुलिस में नौकरी दिलवाने की बात कही तो आरोपी संदीप दड़ौच ने कहा कि वह आपके बेटे को बतौर एस.पी.रैंक की नौकरी दिलवा सकता है और उसके एवज में 30 लाख रूपये लगेंगे। उन्होंने कहा कि आरोपी संदीप ने उन्हें अपनी बातों से ऐसा विश्वास दिलवाया कि वह उसके सामने कुछ नहीं बोल पाए और विभिन्न समय में उसे बैक की मार्फत रूपये देते रहे।  

शिकायतकर्ता कुलदीप सिंह ने आरोप लगाया कि लगभग 2 साल पहले आरोपी संदीप दड़ौच ने उनसे 30 लाख 30 हजार रूपये ले लिए थे। लेकिन आज तक न तो उसके बेटे को पुलिस में भर्ती करवाया और चालाकी करके ली गई राशि भी नहीं लौटाई।  

थाना शिमलापुरी के जांच अधिकारी गुरदियाल सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता कुलदीप सिंह ने अपने बेटे को हरियाणा पुलिस में नौकरी दिलवाने के नाम पर आरोपी संदीप दड़ौच भारद्वाज पुत्र जीतराम वासी इंदिरा कालोनी जस्सियां फगवाड़ा को 5 लाख रूपये नकद और बाकी की पेमैंट बैंक के द्वारा दी थी। पुलिस में भर्ती और रूपये न लौटाने पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्व धारा 420 के तहत धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी अभी बाकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News