उत्तराखंड की बनी 30 पेटियां शराब सहित 3 तस्कर काबू

punjabkesari.in Monday, Aug 06, 2018 - 05:57 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा पुलिस द्वारा शराब का अवैध धंधा करने वाले तस्करों को काबू करने के लिए चलाई जा रही मुहिम को उस समय सफलता मिली जब एक्साइज विभाग मोगा ने एक कार को काबू करके उत्तराखंड की बनी 30 पेटियां शराब सहित तीन तस्करों को दबोच लिया। जबकि एक काबू नहीं आ पाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।

कैसे आए तस्कर काबू
जानकारी देते हुए एक्साइज विभाग के सहायक थानेदार राज सिंह ने बताया कि जब वह हवलदार बलजिंदर सिंह, गोबिंद राम व जरनैल सिंह के साथ इलाके में गश्त करते बुघीपुरा चौक के नजदीक जा रहे थे तो उन्होंने शंका के आधार पर एक करोला कार को रोका और तलाशी लेने पर उसमें से 30 पेटियां (360 बोतलें) शराब जो उत्तराखंड की बनी हुई थीं, बरामद करने के अलावा तीन शराब तस्करों जगदीप सिंह निवासी गांव चुपकीती, रविंदर सिंह निवासी बेदी नगर मोगा, कमलजीत सिंह उर्फ बलजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। जबकि जसविंदर सिंह उर्फ छिंदर पूर्व सरपंच गांव बुट्टर पुलिस के काबू नहीं आ पाया। 

उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर कथित तस्करों ने बताया कि उक्त शराब वह गांव बुट्टर से लेकर आए थे और आगे सप्लाई करने हेतु जा रहे थे कि पुलिस के काबू आ गए। इस संबंध में मैहना पुलिस द्वारा चारों कथित तस्करों के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। सहायक थानेदार बाज सिंह ने बताया कि आज गिरफ्तार किए गए तीन कथित तस्करों को माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने तीनों को 20 अगस्त तक जुडीशियल हिरासत भेजने का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि भगौड़े पूर्व सरपंच को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है। जिसके काबू आने पर और भी शराब तस्करी के सुराग मिलने की संभावना है। 

Vaneet