प्रैशर हार्न वाले 30 वाहनों और 10 ओवरलोडिंग वाहनों के काटे चालान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:12 PM (IST)

गुरदासपुर(दीपक) : CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शुरु किये मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत पर्यावरण को दूषित होने से बचाने हेतु डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर के दिशा निर्देशों के तहत आज रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी गुरदासपुर की ओर से ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से गुरदासपुर शहर के विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर प्रैशर हार्न वाले वाहनों और बुलेट मोटरसाइकिलों जिनके पटाखे वाले स्लांसर लगे थे, पर कार्रवाई  की गई ।

इस मौके पर प्रैशर हार्न वाले 30 वाहनों के चालान काटे गये और उनके वाहनों से प्रैशर हार्न उतरे गये। इस दौरान सात बुलेट मोटरसाइकिल जिनके पटाखे वाले स्लांसर थे, उनके चालान भी काटे गये। इसी तरह 10 ओवरलोडिंग वाहनों के भी  चालान काटे गये।
बलदेव सिंह रंधावा आरटीए ने बताया कि मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत शुरु की गई कार्रवाई भविष्य में भी निरंतर जारी रहेगी और किसी भी एेसे वाहनों जिस पर प्रैशर हार्न या बुलेट मोटरसाइकिल पर पटाखे वाला स्लांसर लगा होगा, पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से अपने आवाज प्रदूषण को कम करने के लिए यहां लाऊड स्पीकरों की आवाज को नियंत्रित करने के लिए आदेश जारी किये हुए है, वहीं समय भी निश्चित किया गया है, अगर कोई व्यक्ति या संस्था इन नियमों की उल्लंघना करती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

Punjab Kesari