कुवैत में शेख के घर फंसी 30 वर्षीय लड़की, वायरल वीडियो ने बचाई जान

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 10:18 PM (IST)

गुरदासपुर (हरमनप्रीत): परिवार की गरीबी दूर करने के लिए कुवैत जाकर एक शेख के चंगुल में फंसी लड़की के फिर अपने घर वापिस लौटने की उम्मीद दिखाई दी है। इस लड़की को विदेश मंत्रालय द्वारा सुरक्षित कर लेने की सूचना मिलने के बाद इसके गरीब माता-पिता और अन्य परिवारिक सदस्यों ने आखिरकार चैन की सांस ली है। 

वायरल वीडियो ने बचाई जान
जानकारी देते हुए गुरदासपुर जिले के गांव आलोवाल से सबंधित जोहन स्टीफन ने बताया कि उसकी करीब 30 वर्षीय लड़की राजी स्टीफन नर्सिंग की पढ़ाई करके इसी जिले में एक प्राईवेट अस्पताल में नौकरी करती थी। घर में काफी गरीबी होने के कारण वह किसी एजेंट के द्वारा सिंगापुर चली गई। वहां जाकर उसने नर्सिंग का काम करना था। परन्तु एजेंट ने उसे आगे कुवैत किसी शेख के घर काम करने के लिए भेज दिया। परन्तु शेख के घर उसे कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस कारण वह मौका देखकर शेख के घर से निकल गई और एक पंजाबी लड़के हरप्रीत सिंह के संपर्क में आ गई। उक्त लड़के ने राजी की वीडियो क्लिप बनाकर वायरल की जिससे लोगों और सरकार तक उसकी आवाज पहुंच सके। 

विदेश मंत्रालय ने दिलाया भरोसा
उक्त लड़के ने फोन के द्वारा राजी की बात उसके गांव के पारिवारिक सदस्यों से करवाई। उपरांत गांव के गुरनाम सिंह नाम के नेता ने यह मामला अकाली नेता विनरजीत सिंह के ध्यान में लाया। विनरजीत सिंह ने तुरंत ट्वीट करके यह मामला विदेश मंत्रालय के पास पहुंचाया जिसके कुछ दिनों बाद ही अब विदेश मंत्रालय ने ट्वीट करके विनरजीत सिंह को सूचित किया है कि कुवैत में इस लड़की को ढूंढ कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है और बहुत जल्दी उसे वापिस भारत लाया जाएगा।

Mohit