श्री मुक्तसर साहिब में कोरोना के 33 नए मामले, 47 मरीज़ों को मिली छुट्टी

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 06:00 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (पवन तनेजा, रीणी): श्री मुक्तसर साहब में आज फिर कोरोना के 33 नए केस सामने आए हैं। सेहत विभाग की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट अधीन आज आए मामलों में से 9 केस श्री मुक्तसर साहब के साथ संबंधी हैं, जबकि 6 केस मलोट, 12 केस गिद्दड़बाहा, 1 केस गाँव फतेहपुर, 1 केस गाँव धूलकोट, 1 केस गाँव मलोट, 1 केस गाँव मधीर से सामने आए हैं, जिनको अब आईसोलेट किया जा रहा है। इसके अलावा आज 47 मरीज़ों को ठीक करके घर भी भेजा गया है। रिपोर्ट अनुसार आज 763 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि अब 1737 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज ज़िले में 652 नये सैंपल एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए हैं। ज़िले में अब कोरोना का संख्या 1137 हो गया है, जिसमें से 748 मरीज़ों को छुट्टी दी जा चुकी है, जबकि अब 378 केस एक्टिव हैं। कोरोना के कारण जिले में अब तक 11 मौतें भी हो चुकी हैं।

वीरवार को सिवल सर्जन और उसकी पत्नी समेत 52 निकले कोरोना पॉजिटिव
श्री मुक्तसर साहब में कोरोना पूरी तरह हावी होता जा रहा है। गुरूवार को ज़िले अंदर कोरोना के 52 केस सामने आए हैं, जबकि कोरोना के कारण एक मौत की पुष्टि भी की गई है।

सिविल सर्जन और उनकी पत्नी घर में ही हुए होम क्वारंटाइन
सिविल सर्जन और उनकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है, जिसके बाद दोनों अपने घर में ही होम क्वारंटाइन हो गए हैं। विभाग के वक्ता की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि सिविल सर्जन का गिद्दड़बाहा में सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और अब पूरे दफ़्तर को सैनेटाईज़ कराया जायेगा। सिवल सर्जन और उनकी पत्नी के कोरोना संक्रमित आने के बाद उनके पारिवारिक सदस्यों की अब विभाग की तरफ से सैंपलिंग की जा रही है। 

Tania pathak