39 भारतीयों की मौत की खबर सुन मातम में बदली परिवार की खुशियां (Watch Video)

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 02:54 PM (IST)

होशियारपुरः इराक के मोसुल में लापता  39 भारतीयों की मौत की खबर के बाद मृतक युवकों के परिवारों में शोक की लहर है। उक्त युवकों के परिवारों की उम्मीद आज उस समय पूरी तरह से खत्म हो गर्इ जब विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तरफ से राज्यसभा में  इस घटना की पुष्टि की गई, उसके बाद से ही परिवारों का रो-रो कर बुरा हाल है।
 

सामने आई पंजाबियों की सूची
लापता 39 भारतीयों में शामिल पंजाबी युवकों में होशियारपुर के 2 युवक जिनमें से  कमलजीत सिंह व गुरदीप सिंह हैं। इसके अलावा  अमृतसर जिले के निशान सिंह, मनजिन्द्र सिंह, जतिन्द्र सिंह, हरसिमरनजीत सिंह, सोनू, गुरचरण सिंह व रंजीत सिंह, बटाला के कंवलजीत सिंह, हरीश कुमार, मलकीत सिंह, गुरदासपुर जिले के राकेश, धर्मेन्द्र कुमार, कपूरथला जिले के गविन्द्र सिंह, जालंधर जिले के बलवंत राय, कुलविन्द्र सिंह, रुपलाल, सुरजीत सिंह, दविन्द्र सिंह, रविन्द्र कुमार, धुरी के प्रीतपाल शर्मा, हिमाचल प्रदेश के अमन कुमार, इंद्रजीत व संदीप कुमार, बिहार के संदीप आदि शामिल हैं।

ISIS आतंकियों के चंगुल से बचकर भारत लौटे गुरदासपुर के हरजीत ने पहले ही दावा कर दिया था कि आतंकियों ने उसके सामने ही सभी लोगों को मार दिया था पर उसकी बात पर किसी ने यकीन नहीं किया।  हरजीत का बार-बार कहना था कि बगदादी के खूंखार आतंकियों ने 39 भारतीयों को उसके सामने ही मार दिया। उन्होंने बताया कि पहले किडनैप किया दो दिन साथ रखा फिर मार दिया। 

Punjab Kesari