शातिर युवकों ने छाप दी 9 लाख की जाली करंसी, महिलाअों समेत 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 11:53 AM (IST)

खरड़(रणबीर/शशि): खरड़ सदर पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर 9 लाख 18 हजार 600 रुपए की जाली करंसी, नोट तैयार करने वाली सामग्री जैसे 2 प्रिंटर और स्कैनर, प्रिंटर की स्याही और खाली शीशियां बरामद की हैं। 

पुलिस के अनुसार 8 सितम्बर को जगतार सिंह तारी और पत्नी पार्वती देवी निवासी बाह्मण माजरा के विरुद्ध केस दर्ज किया गया था। जांच के दौरान दोनों को दाऊंमाजरा बस स्टैंड से काबू किया गया। उनसे 6 लाख 26 हजार की जाली करंसी बरामद की गई। दोनों कई वर्षों से जाली नोटों का धंधा करते आ रहे हैं। इनके विरुद्ध पहले भी अलग-अलग थानों में जाली करंसी बरामद होने के केस दर्ज हैं। दोनों को खरड़ की अदालत में पेश किया गया, जहां से 14 सितम्बर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

एस.पी. देहाती डॉ. रवजोत कौर ग्रेवाल, डी.एस.पी. खरड़ पाल सिंह और खरड़ थाने के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के आधार पर जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सी निवासी गांव चमोअ जिला लुधियाना और कमलेश शर्मा को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सी को गांव संतेमाजरा के पास से गिरफ्तार किया और 1 लाख 56 हजार 400 रुपए भारत की जाली करंसी और अन्य सामान बरामद किया। ऐसे ही कमलेश शर्मा निवासी सरहिंद को घर से गिरफ्तार कर 1 लाख 16 हजार रुपए की जाली करंसी बरामद की। 

Vaneet