STF की बड़ी कामयाबी, 25 करोड़ की हैरोइन, 8 लग्जरी गाड़ियों व लाखों की ड्रग मनी सहित 4 काबू

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 09:47 PM (IST)

लुधियाना (अनिल): स्पेशल टास्क फोर्स (एस.टी.एफ.) की लुधियाना टीम ने नशा 4 तस्करों को 25 करोड़ की हैरोइन सहित गिरफ्तार किया है।

एस.टी.एफ. के आई.जी. बलकार सिंह व ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि पुलिस को मुखबीर ने सूचना दी कि कुछ नशा तस्कर जगराओं की तरफ हैरोइन की बड़ी खेप लेकर आ रहे हैं जिस पर एस.टी.एफ. की टीम ने नानकसर गुरुद्वारा साहिब जगराओं के पास नाकाबंदी कर 4 आरोपियों को काबू कर लिया जिनके पास करीब 25 करोड़ की 5 किलो 392 ग्राम हैरोइन, 21 लाख 4 हजार 950 रुपए की ड्रग मनी, 1 32 बोर रिवाल्वर, एक 12 बोर की पम्प एक्शन गन व एक 315 बोर की राइफल बरामद हुई। आरोपियों की पहचान पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह राणो निवासी पायल, रवेज निवासी महावीर कालोनी बाडेवाल अवाना, इकबाल सिंह निवासी राणो व रणदीप सिंह निवासी खन्ना के रूप में की गई जिनके खिलाफ थाना एस.टी.एफ. मोहाली में एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

करोड़ों की गाड़ियों पर लगे हैं वी.आई.पी. नंबर
आई.जी. बलकार सिंह ने बताया कि आरोपी गुरदीप सिंह पूर्व सरपंच पिछले लम्बे समय से नशे का कारोबार चला रहा है जिसने इस कारोबार से करोड़ों रुपए की प्रापर्टी व लग्जरी गाड़ियां खरीद रखी हैं जिनमेंं फॉर्च्यूनर, एक ऑडी, 2 बी.एम.डब्यूल्यू., 2 इनोवा, एक जगुआर व एक मर्सिडीज जब्त की गई है। आरोपियों ने कई कारों पर लाखों की कीमत के वी.आई.पी. नंबर लगाए हुए हैं।

आरोपी खुद भी नशा करने के आदी
ए.आई.जी. स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों का डोप टैस्ट करवाया गया है जिसमें चारों आरोपियों में से पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह, रवेज व रणदीप सिंह की टैस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यानी आरोपी खुद भी नशा करने के आदी हैं। उनके चौथे साथी इकबाल सिंह की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

PunjabKesari

200 व 28 किलो हैरोइन बरामदगी में शामिल तनवीर आस्ट्रेलिया से चला रहा नैटवर्क
ए.आई.जी. ने बताया कि गिरोह का सरगना तनवीर बेदी निवासी बटाला आजकल आस्ट्रेलिया में रह रहा है जो पहले भी कई मामलों में शामिल है। तनवीर बेदी आस्ट्रेलिया में बैठकर इंटरनैशनल लैवल पर नशे का बड़े पैमाने पर कारोबार चला रहा है। कुछ महीने पहले अमृतसर में 200 किलोग्राम हैरोइन की खेप पकड़ी गई थी। उस मामले में तनवीर बेदी का हाथ था जिसमें आरोपी फरार है। कुछ दिन पहले लुधियाना में जो 28 किलो हैरोइन व 6 किलो आइस पकड़ी थी, उस मामले में भी आरोपी शामिल है।

28 किलो हैरोइन मामले में मिला हैरोइन बनाने वाला कैमिकल
स्नेहदीप शर्मा ने बताया कि 4 नवम्बर को एस.टी.एफ. की टीम ने 28 किलो हैरोइन व 6 किलो आइस बरामद कर 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने पुलिस रिमांड दौरान छुपा कर रखा 2 किलो हैरोइन तैयार करने वाला कैमिकल बरामद किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News