क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले रैकेट के किंगपिन सहित 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 01:50 AM (IST)

लुधियाना (महेश): क्राइम ब्रांच ने आस्ट्रेलिया और इंगलैंड के मध्य चल रही वनडे क्रिकेट सीरीज पर सट्टा लगाने वाले एक और अंतर्राष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए रैकेट के किंग पिन सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 12 मोबाइल, एक लैपटॉप, 2 हाटस्पॉट  व अन्य सामान जब्त किया गया है। एक आरोपी अभी तक फरार है। इससे पहले 21 जून को क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया गया था। जिसमें उसके किंग पिन सहित 5 लोगों को पकडऩे में क्राइम ब्रांच ने सफलता हासिल की थी। 

आरोपियों की पहचान रैकेट के किंगपिन रांची कालोनी निवासी मोहित अरोड़ा, इसके 2 पार्टनर इंद्रपुरी ताजपुर रोड का अभिषेक कुमार उर्फ टोनी, एल.आई.जी. फ्लैट के निकट आदर्श नगर का मनमोहन गर्ग उर्फ काला व रांची कालोनी का अंकुश अरोड़ा उर्फ काका है। जिन्हें अदालत में पेश करके पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जबकि 5वें आरोपी जमालपुर निवासी सोनू सूद की तलाश में छापामारी चल रही है। इनके खिलाफ सदर थाने में धोखाधड़ी, गैंबलिंग एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।  

सोमवार को बुलाई गई प्रैसवार्ता में ए.डी.सी.पी. क्राइम रतन बराड़, ए.सी.पी. क्राइम सुरेंद्र मोहन ने बताया कि आरोपियों को क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पैक्टर हरपाल सिंह ग्रेवाल के नेतृत्व में ए.एस.आई. दलीप सिंह की टीम ने रांची कालोनी से काबू किया। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी रांची कालोनी आस्ट्रेलिया-इंगलैंड वनडे क्रिकेट सीरीज पर सट्टा लगाने का गोरखधंध चला रहे हैं। जिस पर तत्काल छापामारी करके आरोपियों को काबू कर लिया गया। 

पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए खुलासा किया कि उन्होंने मैचों पर सट्टा लगाने की लाइन जमालपुर के सोनू सूद से ले रखी थी, जिसके आगे कई नामी बुकीज के साथ संबंध हैं। अंकुश मार्कीट से क्लैक्शन का काम करता था। ए.सी.पी. ने बताया कि सोनू जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। 

पिछले 2 सालों से लिप्त थे इस गोरखधंधे में 
ए.एस.आई. ने बताया कि आरोपी पिछले 2 सालों से गोरखधंधे में लिप्त है। यह अब तक क्रिकेट मैचों पर करोड़ों का सट्टा लगा चुके है। इनमें मोहित, अभिषेक व मनमोहन का आपराधिक रिकार्ड है। इनमें से 2 के खिलाफ डिवीजन नंबर 7 में फ्रॉड, गैंबलिंग एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज है, जबकि मोहित के विरुद्ध थाना सदर में केस दर्ज है।  

Punjab Kesari