50 हजार कोरोना केयर किटों की सरकारी खरीद में 4 करोड़ का घोटाला: अमन अरोड़ा

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 04:22 PM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत): आम आदमी पार्टी ने पंजाब सरकार द्वारा 50 हजार कोरोना केयर किटों की खरीद में करोड़ों रुपए के घोटाले के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इसकी जांच की मांग की है। विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि इस 8 करोड़ रुपए की खरीद में सीधा 4 करोड़ का घोटाला है। 

उन्होंने कहा कि सरकार थोक में 50 हजार कोविड केयर किटें मार्कीट के मुकाबले दोगुनी कीमतों पर खरीद रही है, जबकि थोक के हिसाब से यह 10 से 20 प्रतिशत सस्ती मिलनी चाहिएं। सरकार की कोविड केयर किटों में ऑक्सीमीटर समेत शामिल सभी चीजें और दवाओं की मार्कीट से ली गई कुटेशन में एक किट की कुल कीमत 943 रुपए (3 आइटमों पर जी.एस.टी. भी शामिल) बनती है, जबकि मुख्यमंत्री अमरेंद्र के अनुसार सरकार द्वारा खरीदी जा रही कोविड केयर किट की कीमत 1700 रुपए है, जो बाजार की कीमत की अपेक्षा लगभग दोगुनी बनती है। 

इसके अंतर्गत 50 हजार कोविड केयर किटों की लगभग साढ़े 8 करोड़ की खरीद में लगभग 4 करोड़ रुपए का सीधा घोटाला है। अरोड़ा ने पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ को घेरते हुए पूछा कि आम आदमी पार्टी के ऑक्सीमीटरों की 5 रुपए कीमत बताने वाले सुनील जाखड़ बताएं कि उनकी सरकार ने ऑक्सीमीटरों की इतनी कीमत क्यों दी है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News