4 फुट के जहरीले सांप ने न्यू देओल नगर के लोगो में फैलाई दहशत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 01:02 AM (IST)

जालंधर जसप्रीत): वेस्ट हल्के में पड़ते न्यू देओल नगर के समीप एसपी प्राइम बच्चों के स्कूल के सामने वाली गली में रात करीब 9 बजे जब एक परिवार अपने बच्चों के साथ सैर कर रहा था तो अचानक एक सांप उनके पांव के पास से गुजरा, देखते ही देखते गली में शोर शुरू हो गया।

जिससे इलाका निवासियों में दहशत से माहौल बन गया लोगो ने बताया कि  साँप करीब 4 फुट लंबा था जिसे देखते ही हर किसी के पसीने छूट ते दिख रहे थे । करीब 3 घंटे बाद सांप पकड़ने वाले अरुण जो कि नजदीकी गांव लोहारा में रहता था़ उसे बुलाया गया और कोड़ीयां वाले साँप जो कि कोबरा जितना जहरीला था उसे काबू कर डिब्बे में डाल लिया गया । सपेरे पकड़े वाले अरुण ने बताया कि जब भी वह साँप पकड़ने के लिए घर से निकलते है तो मंत्र का उच्चारण करते है जिससे सांप 2 घंटे तक अपनी जगह से नही हिलता । 

30 साल से पकड़ रहे है साँप 
लोहारा गांव में रहने वाले स्वर्गीय नंद किशोर के बेटे अरुण ने बताया कि जब से होश संभाला है तकरीबन 30 साल से वह साँप पकड़ने का काम कर रहे है । समय कोई भी हो पाता चल जाए तो तुरंत साँप पकड़ने के लिए घर से निकल पड़ते है । 

इलाका निवासियों की इलाका विधायक व कॉन्सलर से अपील 
नई देओल नगर में रहने वाले इलाके के प्रधान गौरव अरोड़ा , सौरभ घई व अश्वनी कुमार ने विधायक सुशील रिंकू व कॉन्सलर वरेश मिंटू से  अपील की है कि इलाके के खाली प्लाटों में ओर भी साप देखे गए है जिस से इलाके में बच्चो का खेलना व बुजुर्गों का सेर करना काफी मुश्किल है लोगो ने कहा कि कि खाली प्लेटों में घास फूंस ज्यादा होने के कारण उस पर डिच चलवा कर सफाई करवाई जाए तां जो इलाके में सापों से छुटकारा मिले । 

Des raj