नवजन्मे बच्चों की तस्करी करने वाले गैंग के 4 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:27 PM (IST)

जगराओं(भंडारी): जगराओं पुलिस ने पंजाब के विभिन्न जिलों तथा आस-पास के राज्यों से बच्चों की तस्करी करके उन्हें आगे बेचने वाले गैंग के 4 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 3 दिन की नवजन्मी बच्ची बरामद की है। गिरफ्तार आरोपियों में लाभ सिंह वासी गांव साधू वाला (फिरोजपुर), रचना पत्नी नरिन्द्र कुमार वासी जगत सिंह वाला (मुक्तसर साहिब), रमनदीप कौर पत्नी स्व. निशान सिंह वासी नाजूशाह वाला (फिरोजपुर) व राजवंत कौर पत्नी चरणजीत सिंह वासी गांव नाजूशाह वाला शामिल हैं। इनकी एक अन्य साथी सुमन वासी फाजिल्का की गिरफ्तारी बाकी है।

आरोपियों से मिली इंडिका कार भी पुलिस ने कब्जे में ली है। रणवीर सिंह खटड़ा डी.आई.जी. लुधियाना रेंज ने पुलिस लाइन जगराओं में आयोजित प्रैस कांफ्रैंस में बताया कि एस.एस.पी. पुलिस जिला लुधियाना देहाती विरेन्द्र सिंह बराड़ की अगुवाई में एस.पी. (डी.) तरुण रत्न तथा सी.आई.ए. स्टाफ की निगरानी में थाना सिटी जगराओं के एच.एच.ओ. सिटी इंस्पैक्टर जसपाल सिंह ने इस गैंग को सूचना के आधार पर पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी छोटे बच्चों के माता-पिता को रुपयों का लालच देकर उनसे बच्चे लेकर तस्करी करते हैं। पाचों आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी जगराओं में धारा 370 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है।

डी.आई.जी. ने बताया कि बरामद किए गए बच्चों को चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के सहयोग से रजिस्टर्ड चिल्ड्रन होम के मैनेजर को सौंपा गया है। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में माना कि वह जालंधर, पठानकोट, होशियारपुर, लुधियाना तथा आसपास के राज्यों हरियाणा, राजस्थान इत्यादि में बच्चों को बेचते हैं। 

Des raj