पुलिस मुठभेड़ में बंबीहा ग्रुप के 4 गैंगस्टर काबू, एक भागने में हुआ सफल

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2019 - 09:55 PM (IST)

बठिंडा(विजय): शुक्रवार देर सायं गैंगस्टरों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़ संबंधी बठिंडा जोन के आई.जी. एम.एफ. फारूकी ने शनिवार को प्रैसवार्ता में बताया कि पकड़े गए चारो आरोपियों पर संगीन मामले दर्ज है। यह सभी बंबीहा ग्रुप के गैंगस्टर हैं जो लूटपाट व हत्या जैसी घटनाओं में शामिल है। आई.जी. ने बताया कि उक्त आरोपियों को कर्मजीत सिंह निवासी जटाना खुर्द ने अपनी ढाणी पर पनाह दे रखी थी जबकि सी.आई.ए. प्रभारी अमृतपाल भाटी को इसकी गुप्त सूचना मिली। 

उन्होंने बताया कि भाटी ने मानसा पुलिस के साथ संयुक्त आप्रेशन में उक्त गैंगस्टरों को ललकारा तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। कुख्यात गैंगस्टर जामन सिंह कराड़वाला ने पिस्तौल से सी.आई. प्रभारी भाटी पर मार देने की नीयत से सीधा फायर किया लेकिन उनके बुलेट प्रूफ जाकेट पहनी होने से गोली का कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि पुलिस जब इस आप्रेशन को अंजाम देने के लिए मुख्य मार्ग पर गाडिय़ों के काफिले के साथ पहुंची तभी वहां छिपे गैंगस्टर चौकन्ने हो गए पुलिस ने सभी को आत्मसंपर्ण करने के लिए कहा तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। आई.जी. फारूकी के साथ एस.एस.पी. बठिंडा डा. नानक सिंह भी मौजूद थे। जिन्होंने बताया कि गैंगस्टरों ने 30 से 35 राऊंड फायर किए जबकि पुलिस ने उनको ललकारते हुए 20 से 25 राऊंड फायर किए तो जवाबी फायरिंग से गैंगस्टरों के हौंसले टूट गए और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इन गैंगस्टरों का मास्टर माईंड व कुख्यात जामन सिंह कराड़वाला पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया। जबकि पुलिस ने उस पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जिसमें थाना प्रभारी पर सीधी गोली चलाने का मामला भी है। पकड़े गए गैंगस्टरों में कर्मजीत सिंह पुत्र निर्मल सिंह, अक्सप्रीत सिंह उर्फ लाडी पुत्र बलजिंद्र सिंह, भारती सिंह उर्फ धर्म सिंह, कर्मवीर सिंह उर्फ कृष्ण सिंह पुत्र झाड़ा सिंह शामिल है।

कर्मजीत सिंह पर भी लगभग आधा दर्जन मामले दर्ज है। एक मामले में जिला सैशन जज ने उसे उम्र कैद की सजा व 1 लाख रुपए जुर्माना भी किया था तब से वह फरार चल रहा है। उस पर अपने साले की हत्या का आरोप है को 20 साल की न्यायलय से सजा भी हुई है और वह अस्पताल में पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। लहरा खाना के गैंगस्टर राम सिंह की हत्या भी उसने जामन सिंह व अपने साथियों के साथ मिलकर की थी जिस पर मामला दर्ज है। आई.जी. ने बताया कि सभी आरोपियों को अदालत में पेश कर उनका चार दिन का रिमांड हासिल कर लिया गया है पूछताछ दौरान कई खुलासे होने की संभावना है।

Vaneet