वायरल वीडियो होने के बाद जंजीरों में जकड़े 4 मजदूरों को करवाया रिहा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 02:37 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): गांव झीते कला में दूध की डेयरी पर सारा दिन काम करवाने के बाद जंजीरों में जकड़े 4 बंधुओं मजदूरों को थाना चाटीविंड की पुलिस ने रिहा करवा उन्हें कैद करने वाले बलवंत सिंह, बलजीत सिंह व बलकार सिंह निवासी झीते कलां के विरुद्ध केस दर्ज किया है। 

गांव के सरपंच बलदेव सिंह की शिकायत पर दर्ज किए गए मामले में उनका कहना है कि उन्हें पंचायत मैंबर ने बताया कि उक्त तीनों भाई दूध की डेयरी चलाते है जहां उन्होंने 4-5 भोले भाले युवकों को अवैध रूप से बंधुआ मजदूर बनाकर रखा है और दिन भर उनसे काम करवाने के बाद उन्हें संगलों में जकड़ दिया जाता है। इस पर पुलिस पार्टी को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और बांधे गए मजदूरों को रिहा करवाया। पुलिस की छापामारी के दौरान तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने गांव वालों की मौजूदगी में चारों मजदूरों को रिहा करवा सरपंच के हवाले किया और सरपंच ने सभी को उनके घरों तक पहुंचाने की बीड़ा उठाया।

गांव झीते कला के सरपंच बलदेव सिंह का कहना है कि सूचना के आधार पर पुलिस को साथ लेकर छापामारी की गई थी। जहां से कैद किए गए मजदूरों को छुड़वाया गया और अब उन्हें उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। थाना चाटीविंड की पुलिस का कहना है कि आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। जिनकी धरपकड़ के लिए लगातार छापामारी की जा रही है।

Vaneet