पटियाला जिले में कोरोना से हुई 4 और मौतें, 120 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 09:25 AM (IST)

पटियाला(परमीत): पटियाला में कोरोना से 4 और मौतें होने के बाद जिले में कोरोना से होने वाली कुल मौतों की संख्या 60 हो गई है, जबकि 7 गर्भवती महिलाओं, 4 स्वास्थ्य विभाग के मुलाजिमों और 2 पुलिस मुलाजिमों सहित 120 नए केस कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिले में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 3215 हो गई है। जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि जिले में आज कोरोना से 73 और मरीज ठीक होने के बाद ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 2011 हो गई है, जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 1144 है।

यह हुई मौतें
डा. मल्होत्रा ने बताया जिले में 4 और कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है, जिनमें पटियाला के रगड़ मंडी की रहने वाली 58 वर्षीय महिला जो कि पुरानी बी.पी., शुगर आदि की मरीज थी और सांस की तकलीफ के कारण पिछले दिनों राजिन्द्रा अस्पताल में भर्ती हुई थी, दूसरी गांव घगरोली तहसील पातड़ां की रहने वाली 29 वर्षीय महिला जो कि गर्भपात दौरान इंफैक्शन होने और कैंसर से पीड़ित होने के कारण पहले राजिन्दरा अस्पताल में भर्ती थी परन्तु बाद में पी.जी.आई. चंडीगढ़ में भर्ती हुई थी, तीसरा राजपुरा के महिंद्र गंज एरीए में रहने वाला 50 वर्षीय व्यक्ति जो कि पुराने बी.पी., शुगर और अस्थमा का मरीज था पहले राजिन्द्रा अस्पताल में भर्ती हुआ था और बाद में पटियाला के निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था और चौथा एस.एस.टी. नगर का रहने वाला 49 वर्षीय व्यक्ति जो कि शुगर, बी.पी. और दिल के रोग से पीड़ित होने के कारण मोहाली के निजी अस्पताल में भर्ती था। इन सभी की अस्पताल में इलाज दौरान मौत हो गई है, जिससे जिले में कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौतों की संख्या अब 60 हो गई है।

इन इलाकों में से मिले नए मरीज
आज मिले 120 मरीजों में से 48 पटियाला शहर, 16 राजपुरा, 18 नाभा, 9 समाना और 29 अलग-अलग गांवों से हैं। इनमें से 28 पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने और 92 कंटेनमैंट जोन और ओ.पी.डी. में आए नए फ्लू और बिना फ्लू लक्षणों वाले मरीजों के लिए सैंपलों में से आए पॉजिटिव केस शामिल हैं।

सिविल सर्जन ने बताया कि पटियाला के अरोडा स्ट्रीट और घूमम्न नगर से 3-3, त्रिवेणी चौंक, अचल नगर, हरिन्दर नगर, अर्बन एस्टेट फेज-1, तफज्ज़लपुरा से 2, फूलकियां एन्क्लेव, चउरा कैंप, डी.एम.डब्ल्यू, लाहौरी गेट, महाराजा नरिन्दर एन्क्लेव, हरी नगर, दीप नगर, दर्शन सिंह नगर, सिद्धू कालोनी, मालवा एन्क्लेव, रघबीर मार्ग, खालसा कालोनी, डिफेंस कालोनी, खालसा मोहल्ला, प्रताप नगर, कृष्ण नगर, मजीठिया एन्क्लेव, सेवक कालोनी, निजी अस्पताल, सरहन्द रोड, नजदीक मेहर सिंह कालोनी, अर्बन एस्टेट फेज-2, त्रिपड़ी गर्लज होस्टल, रत्न नगर, नरूला कालोनी, सुईगरां मोहल्ला, मोहन सिंह कालोनी, ए.आई.आर. ऐवेन्यू कालोनी आदि से 1-1, नाभा के अजीत नगर से 4, बैंक स्ट्रीट से 3, भारत नगर, डाक्टर वरयाम सिंह स्ट्रीट, कनवी मोहल्ला, हीरा महल, गोबिंद नगर, डिफेंस कालोनी, गुरु नानक नगर, शिवा एन्क्लेव, दशमेश नगर, कुंगरियन स्ट्रीट, संगतपुरा मोहल्ला आदि से 1-1, राजपुरा के न्यू डालीमा विहार से 4, पुराना राजपुरा और वार्ड नंबर 20 से 2-2, जट्टां वाला मोहल्ला, लक्कड़ मंडी, महिंद्र गंज, आनंद नगर, के.एस.एम. रोड, न्यू दशमेश नगर, कालर कालोनी आदि से 1-1, समाना के जट्टां पत्ती से 5, राम बस्ती, इन्दरापुरी, तेज कालोनी और समाना सिटी से 1-1 और 29 अलग-अलग गांवों से कोविड पॉजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं। इनमें 7 गर्भवती महिलाएं, सरकारी और निजी अस्पताल में काम करते 4 स्वास्थ्य कर्मी और 2 पुलिस कर्मी भी शामिल हैं।

 

Edited By

Sunita sarangal