शारजाह में फांसी की सजा माफी के बाद 4 पंजाबियों समेत 5 भारतीय रिहा होकर भारत लौटे

punjabkesari.in Saturday, Apr 21, 2018 - 08:29 AM (IST)

पटियाला(राजेश): संयुक्त अरब अमीरात (यू.ए.ई.) के शारजाह शहर में 4 पंजाबियों समेत 5 भारतीय फांसी की सजा माफी के बाद भारत लौट आए हैं। फांसी से बचाए जाने का माफीनामा शारजाह अदालत में सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी डा. एस.पी. सिंह ओबराय की तरफ से अक्तूबर में दाखिल किया गया था।

एस.पी. सिंह ओबराय ने दुबई से फोन पर बताया कि फांसी की सजा माफ होने के बाद अदालत की तरफ से इनको 3 साल की सजा सुनाई गई और ये सभी 7 साल से जेल में ही थे। ओबराय ने बताया कि इन सभी को भारत भेज दिया गया है। 2 लड़के 19 अप्रैल को एयर की फ्लाइट से दिल्ली पहुंचे जबकि बाकी के तीन 20 अप्रैल को दुबई से दिल्ली पहुंचे। डा. ओबराय ने इंडियन कौंसलेट के अधिकारी जसपाल सिंह आहूजा का धन्यवाद किया, जिन्होंने टैंपरेरी पासपोर्ट और टिकटों का प्रबंध 24 घंटे के कम समय में किया।

उन्होंने बताया कि शारजाह में शराब के नाजायज धंधों में लिप्त लोगों के आपसी झगड़े में 4 नवंबर 2011 को उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के शेखूपुरा गांव के 38 वर्षीय वरिंदर चौहान का कत्ल हो गया था, जिसके आरोप में बिहार के छपरा जिले के निवासी धर्मेंद्र, अमृतसर के अजनाला के हरविंदर सिंह, नवांशहर के जींसरा गांव के रणजीत राम, होशियारपुर जिले के मालपुर गांव का दलविंदर सिंह और पटियाला के जस्सो माजरा गांव के सुच्चा सिंह को 4 नवम्बर को वरिंदर चौहान को मारने के आरोप में शारजाह की अदालत में दोषी करार दिया गया था।

Vatika