संस्कार पर काटी थीं लोगों की जेबें, 4 किए गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 08:11 AM (IST)

बंगा (चमन/राकेश): बंगा सदर पुलिस ने गांव ढाहां कलेरा के निवासी और प्रसिद्ध समाज सेवक बाबा बुद्ध सिंह के संस्कार मौके अलग-अलग लोगों की जेबों से पर्स, ए.टी.एम. व चैनी या नकदी आदि चोरी करके ए.टी.एम. में से 3.50 लाख से अधिक की नकदी निकालने के मामले में 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

मिली जानकारी अनुसार राजविंद्र सिंह निवासी साधोवाल तहसील गढ़शंकर (होशियारपुर) ने बंगा सदर पुलिस को अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह समाज सेवक बाबा बुद्ध सिंह जी के संस्कार समागम मौके पहुंचे थे और उस दौरान किसी व्यक्ति ने उनका पिछली जेब में पर्स चोरी कर लिया जिसमें उनके जरूरी कागजात के अलावा अलग-अलग बैंकों के डेबिट कार्ड, क्रैडिट कार्ड, लाइसैंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड और 15 हजार रुपए के करीब नकदी और सामान चोरी हो गया था। इसी दौरान जालन्धर के निष्काम जत्थे के मैंबर जो इंगलैंड में रहते हैं, का भी पर्स चोरी हुआ था जिसमें जरूरी कागजात के अलावा और बहुत जरूरी पेपर व बैंकों के कार्ड और विदेशी करंसी थी।

उन्होंने बताया कि उन्होंने उपरोक्त बैंक कार्ड के पिन नंबर एक स्लिप पर लिख कर अपने पर्स में रखे थे जिनके आधार पर उपरोक्त लुटेरे ने नवांशहर के गांव महालो के ओरिएंटल बैंक के ए.टी.एम., जाडला स्थित एक ए.टी.एम. और अन्य बैंकों के ए.टी.एम. से 2 लाख से अधिक की रकम निकाली ली जिसके बारे में उन्होंने बंगा पुलिस को बताया। बंगा सदर पुलिस ने जिला पुलिस कप्तान सतिन्द्र सिंह के आदेशों अधीन मामला दर्ज करके सरताज सिंह चहल ए.एस.पी. के नेतृत्व में थाना सदर के एस.एच.ओ. राजीव कुमार के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत ए.एस.आई. सुखदेव सिंह द्वारा की जांच दौरान जब उपरोक्त अलग-अलग ए.टी.एम. पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों के फुटेज देखी गई तो उन्होंने चोरियों का मामला सुलझा लिया।

ए.एस.आई. सुखदेव सिंह ने बताया कि उन्होंने उपरोक्त मामले में अमित सचदेवा पुत्र दविन्द्र पाल निवासी पुरानी माधोपुरी गौशाला रोड लुधियाना, राजेश बांसल पुत्र लेट मुरारी लाल निवासी सतगुरु नगर चंडीगढ़ रोड लुधियाना, बलविन्द्र सिंह पुत्र संतोख सिंह निवासी फतेहगढ़ चूडिय़ां जिला गुरदासपुर हाल निवासी सिं्प्रग डेल स्कूल बाईपास अमृतसर व जसप्रीत सिंह पुत्र भूपिन्द्र सिंह निवासी छोटा कुआं वाली गली बटाला को गिरफ्तार किया है। उपरोक्त व्यक्तियों से शुरूआती पूछताछ दौरान 17 हजार रुपए नकद, आधार कार्ड, चोरी के 9 मोबाइल फोन, स्कूटर और एक कार बरामद की गई है। उपरोक्त चारों को माननीय अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

Anjna