पंजाब के लोगों के लिए अच्छी खबर, लंदन के लिए 4 स्पैशल उड़ानों को मिली मंजूरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 08:33 AM (IST)

जालंधर/लंदन(महेश): अमृतसर से लंदन के लिए 4 अन्य सीधी उड़ानों की विदेश मंत्रालय द्वारा मंजूरी दे दी गई है, जिसका सारा श्रेय ब्रिटिश सिख एम.पी. तनमनजीत सिंह ढेसी को जाता है क्योंकि वह इस संबंधी लगातार प्रयत्न कर रहे थे। उन्होंने खुद इस पर बेहद खुशी प्रकट की है और विदेश मंत्रालय का धन्यवाद करते हुए कहा है कि अमृतसर से लंदन के लिए पहली उड़ान 21 अप्रैल, दूसरी 23 अप्रैल, तीसरी 25 अप्रैल और चौथी 27 अप्रैल को चलेगी।

उन्होंने कहा कि बहुत से ब्रिटिश लोगों द्वारा उड़ानों संबंधी लगातार मांग की जा रही थी जिससे फंसे हुए लोगों को वापस आने में राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि अभी और भी बहुत-से ब्रिटिश नागरिक भारत में पंजाब सहित अनेक स्थानों पर फंसे हुए हैं। उन्हें वापस लाने के लिए भी विदेश मंत्रालय और ब्रिटिश हाई कमिश्नर को और उड़ानों का प्रबंध करना होगा। उन्होंने कहा कि वह अपनी कोशिशें भी जारी रखेंगे। उन्होंने 472 पौंड से साढ़े 500 पौंड तक की गई वृद्धि को वापस लेने के लिए भी कहा है।

तनमनजीत सिंह ढेसी ने कहा कि जर्मन, फ्रांस, अमरीका और आयरलैंड द्वारा अपने फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिए बड़े प्रयत्न किये गए हैं। उन्होंने जर्मनी की उदाहरण देते हुए कहा कि यहां के 60 हजार से अधिक नागरिक वापस बुला लिए गए हैं जबकि भारत से सिर्फ अभी 5 हजार के करीब ही ब्रिटिश नागरिकों को वापस लाया गया है।

Edited By

Sunita sarangal