हैरोइन पीने वाले 4 युवक काबू, 1 दिन पहले दिया था चोरी की वारदात को अंजाम

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2019 - 09:35 PM (IST)

बेगोवाल(रजिन्दर/बबला): लूटपाट व चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 4 नौजवानों को बेगोवाल पुलिस ने हैरोइन पीते समय दबोचने में सफलता हासिल की है। जिनसे एक दिन पहले चोरी हुए सोने गहने, घडिय़ा व 650 यूरो बरामद किए गए हैं। 

जानकारी एस.एच.ओ. बेगोवाल सुखदेव सिंह ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए दी। उन्होंने कहा कि एस.एस.पी. कपूरथला सतिन्दर सिंह के दिशा-निर्देशों और ए.एस.पी. भुलत्थ डा. सिमरत कौर की अध्यक्षता में क्षेत्र में नशे पर काबू पाने के लिए चलाई मुहिम दौरान पुलिस पार्टी ने सुखमनी कालोनी बेगोवाल में हैरोइन पीने वाले नौजवानों को काबू किया। जिनकी पहचान राजविन्दर सिंह उर्फ राजू पुत्र सुरजीत सिंह निवासी बूट, थाना कोतवाली कपूरथला, संदीप सिंह उर्फ राजा पुत्र रुलदा सिंह निवासी बार्ड नंबर-13 बेगोवाल, लवप्रीत सिंह उर्फ लवली पुत्र बलवीर पाल निवासी वार्ड नंबर-10 बेगोवाल व जतिन्दर सिंह पुत्र फजा राम निवासी बेगोवाल के तौर पर हुई। जिनके पास मौके पर नशा पीने वाला सामान व 2 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। जिसके उपरांत इन चारों नौजवानों के खिलाफ थाना बेगोवाल में एन.डी.पी.एस. एक्ट का मामला दर्ज करके जांच अमल में लाई गई। 

पूछताछ दौरान संदीप सिंह उर्फ राजा, लवप्रीत सिंह उर्फ लवली व जतिन्दर सिंह निवासी बेगोवाल ने बताया कि उन्होंने 28 व 29 अगस्त के बीच रात लखविन्दर सिंह पुत्र रुलदा सिंह निवासी बेगोवाल के घर का ताला तोड़ कर वहां सोने की दो चैन, 2 जोड़ी सोने के कानो के टोपस, 1 जैंटस घड़ी, एक महिला घड़ी, 18 हजार रुपए व 650 यूरो विदेशी क्रंसी के चोरी किए थे। जिसमें से सोने के गहने, घडिय़ां व 650 यूरो आरोपियों की निशानदेही पर बरामद कर लिए गए है। एस.एच.ओ. बेगोवाल ने बताया कि पूछताछ दौरान संदीप, जतिन्दर व लवप्रीत ने यह भी माना कि उन्होंने 23 जून को स्कूटरी पर जाते गांव हबीबवाल की 2 महिलाओं की ओर से मोबाइल फोन पर 12 हजार 300 रुपए छीन लिए गए थे।

इसके अलावा 17 जुलाई को ढाई बजे एक महिला से सोने की चेन छीन ली गई थी और 27 अगस्त को शाम साढ़े 6 बजे बेगोवाल से टाहली जाने वाली महिला का मंगल सूत्र व सोने की 2 अंगूठिया छीनने की घटना को अंजाम दिया था। एस.एच.ओ. बेगोवाल ने बताया कि इन लूटपाट संबंधी पहले ही थाना बेगोवाल में मामला दर्ज है और इन आरोपियों को आज माननीय अदालत में पेश करके इनका पुलिस रिमांड लिया जाएगा और आरोपियों से ओर पूछताछ की जाएगी, जिसके दौरान लूटपाट के खुलासे होने की संभावना है।

Vaneet