फतेहवीर की मौत के बाद हरकत में सरकार, पंजाब में बंद हुए 45 बोरवैल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 10:20 PM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा राज्य में सभी खुले बोरवैलों को बंद करने के दिए गए आदेश के कुछ घंटों के अंदर ही ऐसे 45 बोरवैल बंद कर दिए गए हैं, जिससे भविष्य में किसी दुखद घटना को पुन: घटित होने से रोका जा सके। सुनाम के नजदीक एक बोरवैल में 109 घंटे अंदर रहने के कारण 2 वर्ष के बच्चे की मौत हो गई थी।

डिप्टी कमिश्नरों ने मुख्यमंत्री को अपने-अपने जिलों में बोरवैलों की स्थिति संबंधी रिपोर्ट सौंप दी है। मुख्यमंत्री ने सभी डिप्टी कमिश्नरों से खुले बोरवैलों संबंधी विस्तृत रिपोर्ट देने और इनको तुरंत बंद करने के आदेश दिए थे। रिपोर्टों के मुताबिक अब तक 45 खुले बोरवैल बंद कर दिए गए हैं। इनमें से 26 बोरवैल फतेहगढ़ साहिब जिले में पाए गए हैं, जिनमें से बस्सी पठाना और खेड़ा ब्लाक में 13-13 खुले बोर थे। 

इसी तरह मानसा जिले में 8 बोरवैल बंद किए गए जबकि पटियाला और कपूरथला जिलों में तीन-तीन, गुरदासपुर जिले में दो और रोपड़ एवं होशियारपुर जिले में एक-एक खुले बोरवैल बंद कर दिए गए हैं। रोपड़ जिले में 19 बोरवैल ढके हुए नहीं पाए गए, जिनमें से एक को बंद कर दिया गया है, जबकि बाकियों को बंद करने की प्रक्रिया जारी है। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक फिरोजपुर, फरीदकोट, श्री मुक्तसर साहिब और तरनतारन जिलों में कोई भी बोरवैल खुला हुआ नहीं पाया गया।

Vaneet