फ्रॉड कर Paytm खाते से ऐसे उड़ाए 45 हजार रुपए, मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 11:10 AM (IST)

नकोदर ( पाली): आए दिन शातिर ठगों की तरफ से किसी न किसी तरीके से लोगों के साथ ठगी कर लाखों रुपए ऐंठे जा रहे हैं। परन्तु अब ठगी मारने का एक और नया मामला सामने आया। नकोदर निवासी एक व्यक्ति के साथ ठगी मार कर उसके खाते से ठगों ने 45 हजार 985 रुपए उड़ा लिए। इस संबंधी पीड़ित दीपक कुमार निवासी मोहल्ला प्रीत नगर नकोदर ने ऐस.ऐस.पी. जालंधर देहाती को शिकायत दर्ज करवाई कि उसने कोई ऑनलाइन सामान मंगवाया था जो कोरियर के द्वारा दिल्ली से आने था पर नहीं पहुंचा। 

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने नैट से कंपनी का नाम और नंबर निकाला और कॉल की जिन्होंने आगे बताया कि उसका कोरियर दिल्ली होल्ड पर पड़ा है।उसे अनहोल्ड करवाने के लिए आपको एक मेसेज भेजा है। उसे हमारे मोबाइल नंबर पर भेजो। उन्होंने फिर उनके बताए हुए मोबाइल नंबर पर उक्त मेसेज भेज दिया। फिर उन्होंने कहा कि पेटीऐम के द्वारा पैंतालीस रूपए भेजो आपका कोरियर अनहोल्ड हो जाएगा।

फिर उन्होंने अपना एक पे.टी.ऐम. खाता भेजकर कन्फर्म करने के लिए कहा। दीपक कुमार ने बताया कि उसने उक्त पे.टी.ऐम. खाते में न तो कोई पैसे भेजे और ना कोई ओ.पी.डी .और यू .पी .आई. कोड, न ही के पासवरड टाईप और न ही कुछ शेयर किया। परन्तु फिर भी उसके खाते से 45 हजार 985 रुपए काटे गए। सीटी थाना प्रमुख जतिन्दर कुमार ने बताया कि इस सभी मामले की जांच इंचार्ज साइबर सेल हरबीर सिंह की तरफ से गई। जांच में नैम अंसारी निवासी झारखंड, राकीब निवासी पश्चिम बंगाल, अन्नदोजल निवासी पश्चिम बंगाल के खिलाफ थाना सीटी में अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak