जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 498वें ट्रक की राहत सामग्री

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 03:29 AM (IST)

जालन्धर(जोगिन्द्र संधू): पाकिस्तान की धरती पर बैठे आतंकवादी सरगनाओं द्वारा रची जाती साजिशों के कारण जम्मू-कश्मीर की धरती लहूलुहान हो गई है। सीमा पार से भारत पर दोहरे हमले किए जा रहे हैं। एक तरफ आतंकवादी निर्दोष नागरिकों तथा सैनिकों के खून से होली खेल रहे हैं जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तानी सैनिक भारतीय सीमांत क्षेत्रों में गोलीबारी करके कहर वरपा रहे हैं।

इन हमलों तथा गोलीबारी के कारण भारत के हजारों परिवारों को कई सालों से संकट का सामना करना पड़ रहा है। जख्मों की पीड़ा से व्याकुल तथा मुश्किल भरे हालात में जीवन बसर कर रहे आतंकवाद पीड़ितों तथा सीमांत क्षेत्रों के प्रभावित परिवारों  की सहायता के लिए पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा एक विशेष राहत अभियान चलाया जा रहा है। 

इस अभियान के तहत 498वें ट्रक की राहत सामग्री गत दिवस आर.एस. पुरा सैक्टर के गांवों से संबंधित परिवारों के लिए भिजवाई गई थी। इस बार की सामग्री का योगदान मदन लाल मल्होत्रा तथा विजय रानी मल्होत्रा के परिवार द्वारा अमृतसर से दिया गया था। सामग्री भिजवाने के इस पवित्र कार्य में सुरेश मल्होत्रा, काजल मल्होत्रा, विक्रम तथा केशव ने भी बहुमूल्य योगदान डाला। पद्मश्री विजय कुमार चोपड़ा जी की ओर से जालन्धर से रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में 250 थैली आटा तथा 250 थैली चावल (प्रति थैली 10 किलो) के अलावा 250 कंबल भी शामिल थे।

राहत टीम के नेता योगाचार्य वरिन्द्र शर्मा के नेतृत्व में सामग्री वितरण के लिए जाने वाले सदस्यों में हरदियाल सिंह अमन (लुधियाना), अमृतसर से सौरभ मल्होत्रा, गौरव मल्होत्रा तथा मल्होत्रा परिवार के सदस्य, जनहित वैल्फेयर सोसायटी पंजाब की चेयरपर्सन मैडम डौली हांडा तथा आर.एस. पुरा से पंजाब केसरी के प्रतिनिधि मुकेश कुमार भी शामिल थे।

Pardeep