नशे के धंधे में लिप्त 5 आरोपी गिरफ्तार, बरामद हुआ ये सामान

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 12:21 PM (IST)

रूपनगर : जिला पुलिस मुखी विवेक सील सोनी के दिशा-निर्देशों में रूपनगर पुलिस ने नशे की लत पर लगाम कसने और इसमें शामिल आरोपियों को काबू करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है।

पुलिस के इस ऑप्रेशन में बड़ी कामयाबी मिली जिसमें सिटी पुलिस ने 50 ग्राम चिट्टा नशीला पदार्थ और पाबंदीशुदा इंजैक्शन बरामद करके 5 आरोपियों को काबू किया है। डी.एस.पी. तरलोचन सिंह ने बताया कि उनके नेतृत्व में थाना सिटी निरीक्षक पवन कुमार ने अलग-अलग टीमें गठित कर गत अवधि में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया, जिसमें ए.एस.आई. धर्मपाल को भी शामिल किया गया और कई नशा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

इस अभियान के तहत पुलिस पार्टी ने छापेमारी के दौरान रूपनगर शहर के शेखां मोहल्ला में छापे दौरान 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें रोहित उर्फ ​​जग्गी उर्फ ​​घोना पुत्र दिने जग्गी निवासी शेखां मोहल्ला रूपनगर, पंकज पुत्र राजू निवासी नजदीक जग्गी मैडीकल स्टोर रूपनगर, सुभम जगोता पुत्र अनिल जगोता निवासी शेखां मोहल्ला रूपनगर, अतुल पुत्र जसपाल सिंह निवासी ऊंचा खेड़ा रूपनगर, मोनू उर्फ ​​मिठा पुत्र अख्तर अंसारी निवासी किराएदार मकान मालिक राजू सोनार मोहल्ला चार हटियां रूपनगर के नाम शामिल हैं।

उक्त व्यक्तियों के खिलाफ 26 मई 2023 को एन.डी.पी.एस. अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों के पास से 50 ग्राम चिट्टा नशीला पदार्थ, 10 इंजैक्शन एबल और 10 इंजेक्शन ब्यूप्रेनोर्फिन बरामद किए गए थे। डी.एस.पी. ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और इसमें शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पहले भी अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं। जिसमें रोहित जग्गी के खिलाफ पहले से थाना सिटी व थाना अंबाला में विभिन्न धाराओं से संबंधित 5 मुकद्दमे दर्ज हैं।

शुभम जगोता के खिलाफ थाना सिटी रूपनगर में एन.डी.पी.एस. एक्ट व अन्य धाराओं में पहले से 2 मुकद्दमे दर्ज हैं। आरोपी अतुल के खिलाफ थाना सिटी रूपनगर व थाना कुराली जिला मोहाली में अलग-अलग धाराओं तहत पहले से 6 मुकद्दमे दर्ज हैं। आरोपी मोनू उर्फ ​​मीठा के खिलाफ थाना सिटी रूपनगर में अलग-अलग धाराओं तहत पहले भी 2 मुकद्दमे दर्ज हैं।

ड्रग मगरमच्छों को नियंत्रित करना भी महत्वपूर्ण

सिटी पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई की सराहना की जा रही है लेकिन शहर में अभी और भी मगरमच्छ हैं जिन पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि शहर से नशे के कारोबार को स्थायी रूप से बंद किया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News