तख्त श्री केसगढ़ साहिब में सब्जी घोटाला, मैनेजर सहित 5 दोषी निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 09:11 AM (IST)

रूपनगर/आनंदपुर साहिब (विजय): तख्त श्री केसगढ़ साहिब के बहुचर्चित सब्जी घोटाला मामले में मैनेजर जसवीर सिंह सहित 5 दोषी पाए गए कर्मचारियों को एस.जी.पी.सी. (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी) ने निलंबित कर अगली कार्रवाई के आदेश दिए हैं। गुरदीप सिंह कंग को तख्त श्री केसगढ़ साहिब का नया मैनेजर नियुक्त कर दिया गया है।  

प्राप्त जानकारी के अनुसार देश में कोरोना महामारी के कारण लागू की गई तालाबंदी के दौरान संगत की नाममात्र आमद के बावजूद तख्त श्री केसगढ़ साहिब के लंगर में लाखों रुपए की सब्जी के घोटाले संबंधी चर्चाएं बाहर आई थीं, जिस पर एस.जी.पी.सी. द्वारा इसकी जांच करवाई गई थी। इंस्पैक्शन ब्रांच-85 की रिपोर्ट पर मुख्य सचिव द्वारा की गई सिफारिश के आधार पर एस.जी.पी.सी. के प्रधान गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने दोषी पाए गए तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर जसवीर सिंह, उप-मैनेजर लखविन्द्र सिंह, अकाऊंटैंट कौर सिंह, स्टोर कीपर हरमिन्द्र सिंह तथा गुरुद्वारा इंस्पैक्टर बख्शीश सिंह धर्मी फौजी को निलंबित कर अगली जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। 

सब्जी घोटाले में शामिल कर्मचारियों के पिछले रिकॉर्ड की भी जांच की जा रही है, यदि इनके खिलाफ अन्य अनियमितताएं पाई गईं तो अन्य मामलों की जांच भी खोली जाएगी। एस.जी.पी.सी. के मुख्य सचिव डा. रूप सिंह ने बताया कि 2 दिन पहले ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए लिखित रिपोर्ट एस.जी.पी.सी. प्रधान को भेज दी गई थी जिसके आधार पर ही ये 5 दोषी कर्मचारी निलंबित कर दिए गए हैं।  

Vatika