बिजली के शार्ट सर्किट से 5 एकड़ गेहूं को लगी आग

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 01:20 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी(सोढ़ी/धीर): थाना तलवंडी चौधरियां में पड़ते गांव ठट्टा में बिजली के ट्रांसफार्मर में शार्ट सॢकट होने से सुबह 9.30 बजे के करीब आग लग गई और 2 किसानों की 5 एकड़  गेहूं जल कर राख हो गई। किसान सुखदेव सिंह बिट्टू व गुरमुख सिंह निवासी ठट्टा नवां की करीब 5 एकड़ गेहूं जलकर राख हो गई।

 किसानों ने बताया कि गत रात तेज आंधी आने के कारण बिजली रात भर बंद थी, परंतु जब सुबह बिजली का स्विच लगाया गया, तो अचानक सुखदेव सिंह की मोटर  पर लगे ट्रांसफार्मर में से  चिंगारी  निकली और खेतों में गिर गई, जिससे आग लग गई। इसके बाद ठट्टा पुराना और ठट्टा नवां के किसानों ने ट्रैक्टरों की मदद से खेत जोतकर आग पर काबू पाया। यदि लोग कोशिश न करते, तो नजदीक की सैंकड़ों एकड़ गेहूं की फसल को भी आग अपनी चपेट में ले लेती। 

पीड़ित किसान सुखदेव सिंह बिट्टू और गुरमुख सिंह ने बताया कि आज ही कम्बाइन से गेहूं कटवानी थी, परंतु अचानक बिजली के शार्ट सॢकट होने से गेहूं को आग लग गई।  आग लगने की खबर मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी नायब तहसीलदार सुखदेव सिंह, थाना तलवंडी चौधरियां एस.एच.ओ. जसपाल सिंह, कानूनगो शिंगारा सिंह, कानूनगो बलबीर चंद भट्टी, पटवारी भुपिन्द्र सिंह, कुलजीत सिंह रीडर आदि मौके पर पहुंचे और पड़ताल की। नायब तहसीलदार सुखदेव सिंह ने बताया कि किसानों के हुए नुक्सान की निशानदेही करवा कर रिपोर्ट डिप्टी कमिश्नर को भेजी जा रही है। 

swetha