पुलिस की कार्रवाई, करोड़ों के अंतर्राष्ट्रीय मूल्य की हैरोइन सहित 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 11:23 AM (IST)

फिरोजपुर/जीरा (कुमार, मल्होत्रा, परमजीत, खुल्लर, गुरमेल): जिला फिरोजपुर में एस.एस.पी. सुरेंद्र लांबा के दिशा निर्देशों अनुसार नशा तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने सी.आई.ए. स्टाफ फिरोजपुर के सब इंस्पेक्टर मंगल सिंह के नेतृत्व में थाना मक्खू के ए.एस.आई. लखविंदर सिंह के नेतृत्व में और थाना सिटी फिरोजपुर की पुलिस ने सब इंस्पेक्टर जरनैल सिंह के नेतृत्व में संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग और गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी करते हुए 4 नशा तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनसे 290 ग्राम हैरोइन बरामद की है, जबकि 2 व्यक्ति अभी फरार हैं जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापामारी की जा रही है।

एस.एस.पी. कार्यालय फिरोजपुर के अधिकारी ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ फिरोजपुर की पुलिस जब सब इंस्पेक्टर मंगल सिंह के नेतृत्व में गशत और संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करते हुए गांव अटारी के बस अड्डा के पास पहुंची तो उन्हें यह गुप्त सूचना मिली कि सुरेंद्र सिंह पुत्र मान सिंह और गुरुदेव पुत्र उपकार सिंह हैरोइन बेचने के आदी हैं जो पंजाब नंबर के स्प्लैंडर मोटरसाइकिल पर सवार होकर मल्लावाला रोड के रास्ते हैरोइन बेचने के लिए फिरोजपुर शहर की ओर आ रहे हैं, तो पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी करते हुए सुरेंद्र सिंह गुरदेव सिंह को मोटरसाइकिल पर आते काबू कर लिया, जिनसे तलाशी के दौरान 250 ग्राम हैरोइन बरामद हुई और पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा गुरविंदर सिंह पुत्र जसवीर सिंह वासी गांव माडी उद्योके जिला तरनतारन सिंह और सतनाम सिंह उर्फ सोना पुत्र जसवंत सिंह को भी नामजद किया गया है, जिन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है।

उन्होंने बताया कि थाना सिटी फिरोजपुर की पुलिस ने खाई वाला अड्डा बस्ती भट्टियां वाली के एरिया में संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर लखन पुत्र रूपा उर्फ रूपलाल वासी बस्ती आवा को 10 ग्राम हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ए.एस.आई. लखविंदर सिंह के नेतृत्व में जब थाना मक्खू की पुलिस संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करते हुए सुद्दा रोड मक्खू के एरिया में पहुंची तो पुलिस पार्टी को एक संदिग्ध व्यक्ति आता दिखाई दिया, जिसको पुलिस द्वारा शक के आधार पर काबू किया गया और उसने अपना नाम पतरस पुत्र वीरू बताया और तलाशी लेने पर उससे 30 ग्राम हैरोइन बरामद हुई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ी गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड़ 45 लाख रुपए बताई जाती है और पुलिस द्वारा पकड़े गए व्यक्तियों के खिलाफ थाना सिटी फिरोजपुर और मक्खु में मामले दर्ज किए गए हैं तथा उनसे पूछताछ की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News