आज से 5 दिन तक RTO में कामकाज रहेगा ठप्प, होने जा रहा ये बदलाव

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2024 - 10:33 AM (IST)

लुधियाना: ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट में वाहनों और ड्राइविंग लाइसैंस से संबंधित किसी भी तरह के काम शुक्रवार से अगले 5 दिनों तक नहीं होंगे। इसके चलते आवेदकों को अगले 5 दिन तक आर.टी.ओ. दफ्तर में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

दरअसल ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट वाहन और सारथी पोर्टल पर ऑनलाइन पेमैंट का गेटवे में बदलाव कर रहे हैं। इस प्रक्रिया में ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट को 5 दिन का समय लगेगा। डिपार्टमैंट ने बाकायदा अपनी वैबसाइट पर लोगों को इस संबंध में सूचित कर दिया है। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट ने स्पष्ट किया कि 14 से 18 जून तक जिन दस्तावेजों की वैधता खत्म हो रही है, वे 19 जून तक वैध माने जाएंगे।

कोई भी स्लॉट बुक नहीं कर सकेगा विभाग
पंजाब सरकार के वित्त विभाग ने सभी विभागों को ऑनलाइन पेमैंट का गेटवे बदलने के निर्देश दिए थे। वित्त विभाग ने ऑनलाइन पेमैंट का गेटवे आई.एफ.एम.एस.-पंजाब से क्लाड टू डाटा सैंटर पंजाब में शिफ्ट करने को कहा था, मगर डिपार्टमैंट ने इसे शिफ्ट नहीं किया था। वित्त विभाग की सख्ती के बाद डिपार्टमैंट ने अब ऑनलाइन पेमैंट गेटवे को शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया है। शिफ्टिंग के दौरान विभाग ने 14 जून शाम 6.30 से 18 जून शाम 7 बजे तक वाहन और सारथी पोर्टल को बंद रखने का फैसला लिया है। इस दौरान ड्राइविंग लाइसैंस और वाहनों की आर.सी. से संबंधित कोई भी काम नहीं होंगे। यही नहीं इस दौरान कोई स्लॉट बुक भी नहीं कर सकेगा। वहीं, इस संबंध में जब ए.टी.ओ. अभिषेक बांसल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस संबंध में हैड ऑफिस से ई-मेल आई है। इसके चलते 5 दिन तक कामकाज पूरी तरह से बंद रहेगा। उन्होंने आवेदकों से अपील की कि वे 18 जून के बाद ही काम करवाने के लिए आर.टी.ओ. दफ्तर आएं, ताकि उन्हें परेशानी न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News