गुजरात ATS के समक्ष 5 किलो हैरोइन सहित पकड़े तस्कर ने किया हैरान करने वाला खुलासा

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 08:27 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): पंजाब बॉर्डर पर बी.एस.एफ., सिविल एरिया में एस.टी.एफ., एन.सी.बी., काऊंटर इंटैलीजैंस व पंजाब पुलिस सहित अन्य सभी सुरक्षा एजैंसियों की तरफ से की गई सख्ती का असर साफ देखने को मिल रहा है। हैरोइन की स्मगलिंग करने वाले तस्करों ने अब पंजाब बॉर्डर की बजाय गुजरात के समुद्री मार्ग को तस्करी का जरिया बना लिया है। सबसे बड़ी बात यह सामने आ रही है कि इस काम में पाकिस्तान के खतरनाक आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने भी तस्करों के साथ सांठगांठ कर ली है। 

सूत्रों के अनुसार गुजरात ए.टी.एस. (एंटी टैरेरिस्ट स्क्वायड) की तरफ से कुछ दिन पहले 5 किलो हैरोइन की खेप सहित गिरफ्तार किए गए अब्दुल अजीज भगद वासी सलाया जिला दवारका ने जांच टीम के समक्ष खुलासा करते हुए बताया कि यह 100 किलो हैरोइन की खेप अमृतसर जिले के सिमरनजीत सिंह संधू ने मंगवाई है और इसमें पाकिस्तानी तस्कर शाहिद समरा व दुबई में बैठे राजू की तरफ से सारी डील करवाई गई है। 

इससे पहले भी 200 किलो हैरोइन की खेप पंजाब सहित पूरे उत्तर भारत में भेजी जा चुकी है। पाकिस्तान की समुद्री सीमा से हैरोइन की खेप को मछली पकडऩे वाले जहाजों में 500-500 ग्राम के पैकेट्स में लाया जाता है और उसे जीरे की बोरियों में छिपाकर वाया राजस्थान से पंजाब व अमृतसर भेजा जा रहा है। इसकी सूचना मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजैंसियां चौकस हो गई हैं और सिमरनजीत सिंह संधू की ए.टी.एस. गुजरात सहित अन्य केन्द्रीय एजैंसियां भी तलाश में जुट गई हैं। 

कौन-कौन से समुद्री व लैंड प्वाइंट से आई हैरोइन की खेप
-कच्छ की खाड़ी में पाकिस्तान के मांडवी तट पर हैरोइन लाई गई।
-मछली पकडऩे वाली नौकाओं में इस खेप को भारतीय सीमा में लाया गया।
-गुजरात के औंजां व महसाना में इस खेप को छोटे पैकेट्स में भरा गया।
-गुजरात के औंझां में ही हैरोइन को जीरे की बोरियों में छिपाया गया।
-इसके बाद जीरे के ट्रकों में वाया राजस्थान इस खेप को पंजाब भेजा गया।

Vatika