मानसा में सी.पी.आई. (एम.) के 5 नेता गिरफ्तार, 18 तक ज्यूडीशियल हिरासत में भेजे

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 10:01 AM (IST)

मानसा(संदीप मित्तल): मानसा जिले की थाना सिटी-2 पुलिस ने एक मामले में धारा. 353, 186, 332, 188, 269 आई.पी.सी. और डी.एम. एक्ट की धारा-51 के तहत 10 सी.पी.आई. (एम.) नेताओं पर मामला दर्ज करके 5 को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सी.पी.आई. (एम.) नेता कुलविंद्र सिंह उड्डत, राजिंद्र सिंह हीरेवाला, गोविंद गोस्वामी मानसा, राजा सिंह दूलोवाल, जगतार सिंह बोहा को गिरफ्तार करने उपरांत रविवार माननीय हरीश कुमार ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (ड्यूटी जज) मानसा की अदालत में पेश किया जहां से सी.पी.आई. (एम.) नेताओं को 18 सितम्बर तक जिला जेल बरनाला में ज्यूडीशियल हिरासत में भेज दिया गया है।

उधर पार्टी के प्रांतीय सचिव का. सुखविंद्र सिंह सेखों ने मानसा में पार्टी कार्यालय पर पुलिस की तरफ से सी.पी.आई. (एम.) नेताओं पर मुकद्दमा दर्ज करने की सख्त शब्दों में निंदा की है। उन्होंने इस मामले बारे ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरेंद्र सिंह को अवगत करवा कर तुरंत न्याय की मांग की है। उन्होंने यह भी बताया कि पार्टी के फैसले अनुसार सी.पी.आई. (एम.) नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ आज शांतमयी ढंग से रोष धरना दिया जाएगा। 

हमख्याली पार्टियों ने दिया समर्थन
इस मौके पार्टी के जिला सचिव कृष्ण चौहान ने बताया कि डी.वाई.एफ.आई. के प्रांतीय अध्यक्ष डा. गुरविंद्र सिंह, प्रांतीय कमेटी मैंबर स्वर्ण सिंह दल्यो एडवोकेट, पंजाब किसान सभा के नेता जसवंत सिंह बीरोके, किसान नेता महेंद्र सिंह भैणीबाघा आदि हमख्याली पार्टियों ने इसका समर्थन किया है। इसके अलावा आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन पंजाब (सीटू) की तरफ से भी सी.पी.आई. (एम.) नेताओं पर केस दर्ज करने की सख्त शब्दों में निंदा की है। जत्थेबंदी की राष्ट्रीय प्रधान का. ऊषा रानी, प्रांतीय महासचिव सुभाष रानी, अध्यक्ष हरजीत कौर पंजौला, वित्त सचिव अमृतपाल कौर के अलावा जिला सचिव चरनजीत कौर मानसा, अविनाश कौर आदि ने मुख्यमंत्री पंजाब और डी.जी.पी. को मांग पत्र भेज कर न्याय की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि नेताओं पर दर्ज झूठा केस वापस न लिया गया तो संघर्ष और तीखा किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News