पंजाब में देने जा रहे थे बड़ी वारदात को अंजाम, गिरोह के 5 सदस्य हथियारों सहित काबू

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 02:22 PM (IST)

पटियाला : पंजाब में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मिली खबर के अनुसार ये गिरोह नेशनल हाईवे वारदातो को अंजाम देता था और अब ये जालंधर व लुधियाना में बड़ी वारदातों अंजाम देने वाले थे। दिल्ली व हरियाणा की पुलिस को भी काफी समय से इस गिरोह की तलाश थी।

पंजाब डीजीपी  गौरव यादव ने इस संबंधी जानकारी ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया कि ये गिरोह दिल्ली से चल रहा था और उत्तर भारत के राज्यों में हाईवे पर लोगों को अपना निशाना बनाते थे। इस गिरोह की 5 सदस्यों पटियाला पुलिस ने राजपुरा हाईवे से काबू किया है। इनके कब्जे से एक कार, 3 पिस्तौल, 20 जिंदा कारतूस, पेचकस, हथौड़े, सीढ़ी, कटर बरामद किए गए हैं।

डीजीपी यादव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ धारा 382, 399, 473 आईपीसी और 25 (6) आर्म्स एक्ट संशोधन के तहत पुलिस थाना सिटी राजपूरा पटियाला में एफआईआर दर्ज की गई है। उनकी योजना सनसनीखेज अपराध करने की थी और ये भी जानकारी मिली है कि उक्त गिरोह घरों में घुस कर भी वारदातों को अंजाम देते थे, इस संबंधी जांच की जा रही है। डीजीपी गौरव यादव ने आगे बताया जा रहा है आरोपियों के खिलाफ नई दिल्ली में धारा 307, 395, 392, 382, 379 आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत 20 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

News Editor

Kamini