एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित 5 नए रोगी मिले, रोगियों की कुल संख्या को लेकर संशय में स्वास्थ्य विभाग

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 11:34 AM (IST)

जालंधर, (रत्ता): दुनिया भर में दहशत का कारण बने कोरोना वायरस का प्रकोप जालंधर में जारी है। शनिवार को जालंधर में 5 नए पॉजिटिव केस मिलने से  कोरोना के रोगियों की कुल संख्या 68 पहुंच गई है लेकिन यदि स्थानीय एक निजी अस्पताल में शनिवार की सुबह जिस मरीज की मौत हो गई थी, को बीच में जोड़ लें तो यह संख्या 69 पहुंच जाती है और जालंधर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो जाती है।
रोगियों की कुल संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग में संशय बरकरार है। इसका कारण है कि जिस रोगी की आज मृत्यु हुई वह निजी अस्पताल में दाखिल था। निजी अस्पताल का कहना है कि उक्त रोगी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि सिविल अस्पताल का कहना है कि उसे इस संबंध में जानकारी नहीं है। सिविल अस्पताल ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात को तौर पर निजी अस्पताल को आइसोलेट करने की बात कही है।

सिविल सर्जन दफ्तर के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. टी. पी. सिंह ने बताया कि शनिवार को स्थानीय बस्ती गुजां के रहने वाले एक ही परिवार के चार लोगों व एक  भगत सिंह कॉलोनी निवासी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विभाग ने उन्हें सिविल अस्पताल में दाखिल कर लिया है तथा उनके परिवार व पिछले दिनों उसके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल ले लिए हैं।

यह है शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आने वाले रोगी
1. संतोष सूरी (65) बस्ती गुजा
2. अनीशा सूरी (36) बस्ती गुजा
3. प्रणय (5) बस्ती गुजा
4. अमित सूरी (38) बस्ती गुजा
5. सुनील टंडन (60) भगतसिंह कालोनी

2252 संदिग्ध रोगियों में से 1288 की रिपोर्ट नैगेटिव
जब से कोरोना वायरस फैला है तब से अब तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा कुल 2252 संदिग्ध रोगियों के सैंपल लिए गए है, जिनमें से 1288 की रिपोर्ट नैगेटिव तथा 68 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इनमें  सिविल अस्पताल में इस वक्त 59 पॉजिटिव रोगी उपचाराधीन है, जिनमें से कुछ एक को रिपोर्ट नैगेटिव आने के बाद जल्दी ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

Author

Riya bawa