शादी न होने पर नहर में कूदी 5 बहनें, 1 का शव बरामद

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 03:59 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): पांच बहनों ने विवाह की आयु निकल जाने के बावजूद परिवार द्वारा उनके विवाह संबंधी कोई दिलचस्पी न दिखाने के कारण नहर में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इन पांचों बहनों में से एक को तो लोगों ने बचा लिया जबकि चार की मौत हो गई। जिनके शव अभी नहीं मिले हैं।
        
सीमापार सूत्रों के अनुसार लाहौर से लगभग 50 किलोमीटर दूर गांव मौजा हंबवाला गांव की रहने वाली पांच बहने जीनत, फैजा, नाजिया, मुनीरा व पामों जो 25 से 40 साल की आयु के बीच थी ने आज अपने घर से यह कह कर निकली कि वह सहेलियों के साथ पिकनिक मनाने नहर पर जा रही है। परंतु रास्ते में उन्होंने बनाई योजना अनुसार बस को नहर से कुछ दूरी पर ही छोड़ दिया तथा सड़क से निकलती नहर में पांचों बहनों ने छलांग लगा दी। राहगीरों ने जब लड़कियों को नहर में छलांग लगाते देखा तो उन्होंने हिम्मत कर एक बहन (पामों) को तो बचा लिया जबकि अन्य चार पानी में बह गई। पामों को अस्पताल दाखिल करवाया गया।

पामों ने होश में आने के बाद पुलिस को बयान दिया है कि उनके पिता बशीर पनवार ने अपना तो दूसरा विवाह चोरी छुपे कर लिया है और हम सभी बहनों के विवाह के बारे में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहा था। पामों के अनुसार उनका पिता किसान है तथा आर्थिक तंगी का शिकार है। इस संबंधी पामों के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी पांचों बेटियों ने सुबह मेरे से यह कह कर पैसे लिए थे कि वह अपनी सहेलियों के साथ नहर पर पिकनिक मनाने के लिए जा रही है। नहर से अभी चारों बहनों के शव बरामद नहीं किए जा सके हैं।

Vaneet