5 वर्षों से लापता बेटे की राह देख रहा था परिवार, Facebook ने ऐसे मिलवाया

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 05:12 PM (IST)

अबोहर(भारद्वाज): सोशल मीडिया लोगों के लिए विचारों के आदान-प्रदान का साधन ही नहीं, बल्कि यह मददगार भी साबित हो रहा है। यही कारण है कि कुम्भ में बिछुड़े कभी मिले न मिलें, लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत-से लोगों को अपना परिवार दोबारा नसीब हो जाता है। ऐसा ही एक बार फिर हुआ जब 5 वर्षों से परिवार से बिछुड़ चुके युवक का पता उसके परिजनों को फेसबुक के माध्यम से मिला। 

PunjabKesari

जानकारी देते हुए नवमित्रा सेवा समिति के प्रमुख सेवादार जगदीश खट्टर ने बताया कि 8 जनवरी 2019 को उन्हें सर्कुलर रोड मंदिर के पास एक युवक सर्दी में बिना कपड़ों के कांपता हुआ मिला था जो अपना नाम-पता बताने में असमर्थ था। जब उन्हें इसकी सूचना मिली तो मौके पर पहुंच कर युवक को पहले कंबल ओढ़ाया, तत्पश्चात उसे घर ले जाकर उसे चाय-नाश्ता करवाया गया, लेकिन जब नाम-पता पूछा गया तो वह नहीं बता पाया। इसके बाद पुलिस की आज्ञा मिलने के बाद युवक को नहला कर और नए वस्त्र पहनाकर श्रीगंगानगर के ख्यालीवाला आश्रम में भेज दिया गया।

PunjabKesari

इस बात की सूचना उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर शेयर की थी जिसके कारण उसके परिजनों ने उसे पहचान लिया। इसके बाद पारिवारिक सदस्य उसे लाने के लिए श्रीगंगानगर पहुंच गए। परिजनों ने बताया कि युवक का नाम मनोज पुत्र दशरथ है और वह आजमगढ़ उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। 5 वर्ष पहले वह घर से गायब हो गया था। उसके बाद उसकी तलाश की जा रही थी। बीते दिनों उन्होंने फेसबुक पर उसे देखकर पहचाना और जगदीश खट्टर से मुलाकात करके ख्यालीवाला आश्रम में पहुंचे। आश्रम की ओर से पूरी कानूनी प्रक्रिया करने के बाद युवक को विदा किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News