खालिस्तान समर्थकों के नाम पर मांगे 50 लाख, फोन पर कहा- पैसे दो वरना अंजाम भुगतने को रहो तैयार

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 11:14 AM (IST)

पटियाला/सनौरः पटियाला के बोलड कलां गांव के पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह से खालिस्तान समर्थकों के नाम पर 50 लाख की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। पैसे न देने पर उसे और उसके परिवार को मारने की धमकी दी गई है।   

एस.पी. सिटी वरुण शर्मा ने बताया कि गुरदीप की शिकायत 28 जनवरी को मिली थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गुरदेव सिंह (35) निवासी बोलड कलां और चमनप्रीत सिंह उर्फ मनी (32) निवासी जुझार नगर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ट्रैक्सी ड्राइवर बताए जा रहें हैं।

शिकायतकर्ता पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह ने बताया कि उसके नौकर के हाथ दिसंबर में पत्र थमाया गया। इसमें परिवार को मारने की धमकी सहित 50 लाख की मांग की गई थी। उसे 2 बार फोन भी आया था। आखिरी फोन 20 जनवरी को आया जिसमें कहा था कि पैसे दो नहीं तो भुगतोगे।  

 पुलिस पूछताछ में सामने आया के आरोपियों पर बैंक का कर्जा था। बैंक कर्मचारी उनके घर में चक्कर काटते थे। इसी कारण उन्होंने यह साजिश रची। उन्होंने गुरदीप के नौकर विजय कुमार को रास्ते में रोक कर एक पैकेट पकड़ाकर मालिक को देने का बोला जिसमें फिरौती की मांग की गई थी। एस.पी. सिटी वरुण शर्मा ने खालिस्तान बनाने की धमकी पर मांगी गई फिरौती की बात पर कहा कि इस मामले में अभी जांच चल रही है आरोपी 1 दिन के पुलिस रिमांड पर हैं जिसके बाद ही कुछ कहा जाएगा फिलहाल जो शिकायत दर्ज करवाई गई थी उसके आधार पर कार्रवाई की गई है।
 

swetha