कोरोना योद्धा स्वास्थ्य कर्मचारी परमजीत कौर के परिवार को दिए 50 लाख रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 09, 2020 - 05:50 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने विशेष स्वास्थ्य बीमा कवर योजना के अंतर्गत कोरोना वॉरियर स्वास्थ्यकर्मी परमजीत कौर के परिवार को आज सम्मान पत्र के साथ 50 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की। 

कौर की ड्यूटी के दौरान कोरोना से मौत हो गई थी। सिद्धू ने यहां बताया कि बरनाला जिले के लोहगढ़ गांव की हैल्थ वर्कर परमजीत कौर (52 स्वास्थ्य विभाग की एक प्रेरणादायक और मेहनती कर्मचारी थी। अगली कतार के योद्धा के तौर पर अपनी ड्यूटी निभाते हुए उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। लुधियाना के सब सैंटर कालसां, सीएचसी सुधार में तैनात थी और गत 29 जुलाई को कोरोना से उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उनको एक सच्चे कोरोना योद्धा के तौर पर याद किया जाएगा और राज्य उनके बलिदान को कभी नहीं भुलाएगा। उन्होंने उनके परिवार को भरोसा दिलाया कि जल्द ही उनको सभी लाभ जिसमें परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी और एक्सग्रेशिया भी प्रदान किए जाएंगे। 

सिद्धू ने लोगों से अपील की है कि किसी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण हों और यदि कोई किसी भी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया है तो बिना किसी देरी अपनी जांच जरूर कराएं। टेस्ट करवाने में देरी के कारण राज्य में मौतों की संख्या बढ़ रही है। खासकर सांस रोग वाले मरीजों की मौतें ज्यादा हो रही हैं। लोगों को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का सत्कार करना चाहिए क्योंकि वह लोगों में कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए उच्च जोखिम पर चौबीसों घंटे ड्यूटी निभा रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News