500 ग्राम हेरोइन जब्त, अंतरराष्ट्रीय गिरोह के चार लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 08:45 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब: फतेहगढ़ साहिब ने एक नाइजीरियाई नागरिक एबूका उर्फ प्रिंस समेत चार लोगों को गिरफ्तार करने और 500 ग्राम हेरोइन जब्त करने के साथ एबूका के नेतृत्व में चलने वाले नशीली दवाओं के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा यहां किया।

फतेहगढ़ साहिब एस.एस.पी. अल्का मीणा ने बताया कि दो दिन पूर्व अमोलह पुलिस ने अमोलह मंडी गोबिंदगढ़ पर नाकाबंदी की हुई थी और इस दौरान जब एक कार को जांच के लिए रुकने के लिए कहा गया तो चालक ने कार भगाने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर कार को रोक लिया और कार में सवार चारों तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें अमित कुमार, गुरजंत सिंह और एक महिला शामिल थी। इनके पास से पुलिस ने डेढ़ सौ ग्राम हेरोइन जब्त की। 

एबूका की गिरफ्तारी इन आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद ली गई पुलिस रिमांड के दौरान की गई पूछताछ के आधार पर की गई। मीणा ने बताया कि आरोपियों से मिली टिप के बाद पुलिस उपाधीक्षक मनप्रीत सिंह और निरीक्षक दलबीर सिंह ने एबूका के ठिकाने पर छापा मारा। उन्होंने बताया कि एबूका ने भी पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की और पहले वह छत पर चढ़ गया फिर पीछे की तरफ कूद गया पर पुलिस ने पीछा कर उसे गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि उसके कब्जे से पुलिस को साढ़े तीन सौ ग्राम हेरोइन मिली। 

उन्होंने बताया कि छत से नीचे कूद जाने के कारण एबूका को कुछ चोटें आई हैं और वह पुलिस के किसी सवाल का जवाब नहीं दे रहा लेकिन जैसे ही वह ठीक हो जाएगा, उससे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय गठजोड़ के बारे में पूछताछ की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि नाइजेरियाई दूतावासको सूचना दे दी गई है। 

Vaneet