Video: अटारी बॉर्डर पर 500 से अधिक सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 01:59 PM (IST)

अमृतसर(सुमित,मनीष): श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व को समर्पित पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब से 1 अगस्त 2019 को सजाए जाने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में 500 से ज्यादा सिख श्रद्धालुओं का जत्था आज अटारी वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान रवाना हुआ।


 
भारत-पाक बांट के बाद पहले अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन की आरंभता 1 अगस्त को सुबह 9 बजे गुरुद्वारा प्रकाश स्थान श्री ननकाना साहिब में अरदास के बाद होगी। इस नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए पांच सौ से अधिक सिख श्रद्धालु शिरोमणि कमेटी मुख्य दफ्तर से जयकारों की गूंज में रवाना हो गए।

पाकिस्तान जाने वाले जत्थों में सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहिब, श्री अमृतसर के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी जगतार सिंह, सिंह साहिब ज्ञानी मान सिंह, शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिंद सिंह लोंगोवाल, श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह, दिल्ली कमेटी के प्रधान स. मनजिन्दर सिंह सिरसा, पटना साहिब प्रबंधक कमेटी के प्रधान स. अवतार सिंह हित, हजूर साहिब कमेटी के प्रधान स. भूपिन्दर सिंह मिनहास, सीनियर नेता स. दरबारा सिंह गुरू, स. हीरा सिंह गाबडिय़ा समेत बड़ी संख्या में शिरोमणि कमेटी के अधिकारी, कर्मचारी, अलग-अलग धार्मिक और सामाजिक जत्थेबंदी के नुमाइंदे, सिंह सभा के नेता और श्रद्धालुु शामिल थे।

बता दें कि इससे पहले नगर कीर्तन की आगामी तैयारियों के लिए शिरोमणि कमेटी का चार सदस्यता वफद पहले ही पाकिस्तान जा चुका है। पाकिस्तान से सजाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए तख्त श्री दमदमा साहिब से जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह भी काफिले समेत अरदास करने के बाद रवाना हुए। इस मौके अटारी बार्डर पर एस.जी.पी.सी. की तरफ से सिख श्रद्धालुओं के लिए विशेष तौर पर लंगर भी लगाया गया। 

 

 

Vaneet