532 किलो हैरोइन का मामला: NIA टीम ने खंगाली चीते की सील की गई प्रापर्टी

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 08:33 AM (IST)

अमृतसर(नीरज): आई.सी.पी. अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान से आयातित नमक की खेप से 532 किलो हैरोइन व 52 किलो मिक्स्ड नॉर्कोटिक्स पकड़े जाने के मामले में कस्टम दफ्तर पहुंची एन.आई.ए. की टीम ने इस केस के मोस्ट वांटेड हैरोइन तस्कर रणजीत सिंह चीता की सील की गई प्रापर्टी को खंगालना शुरू कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार एन.आई.ए. की टीम दूसरे दिन भी केस स्टडी करने के साथ कस्टम दफ्तर पहुंची और चीते की सील की गई अलग-अलग प्रापर्टियों व गोदाम को खंगालती रही। इससे पहले एन.आई.ए. की टीम ने आई.सी.पी. अटारी बॉर्डर का भी दौरा किया और जिस स्थान से हैरोइन पकड़ी गई थी उसका जायजा लिया। कस्टम विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद एन.आई.ए. की टीम ने इस केस की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की और पुलिस की तरफ से एकत्रित की गई सूचना के बारे में जानकारी हासिल की है। इस मामले में एन.आई.ए. का फोकस भी रणजीत सिंह चीते पर ही रहेगा क्योंकि इस केस में इस समय चीता ही एक ऐसी कड़ी है जिसकी गिरफ्तारी होना जरूरी है और हैरोइन तस्करी के किंगपिन तक चीते के जरिए ही पहुंचा जा सकता है।

एन.आई.ए. व कस्टम की संयुक्त जांच पर हो सकती है सहमति
बुधवार की शाम एफ.आई.आर. रजिस्टर्ड करने के बाद गुरुवार को अमृतसर कस्टम दफ्तर पहुंची एन.आई.ए. की टीम एवं कस्टम विभाग के उच्चाधिकारियों के बीच हुई बैठक में दोनों सुरक्षा एजैंसियों की संयुक्त जांच पर सहमति बन सकती है। इसमें कस्टम टीम चीते व उसके साथियों की जांच करेगी और एन.आई.ए. की टीम इस मामले में जम्मू-कश्मीर के टैरर फंङ्क्षडग पर काम करेगी। कस्टम विभाग की तरफ से एन.आई.ए. की टीम को इस जांच के लिए जरूरी दस्तावेज भी दिए जा रहे हैं।

Vatika