पटियाला, अमृतसर के राजकीय मैडीकल कॉलेजों के लिए 550 पदों को मंजूरी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 09:46 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार ने पटियाला और अमृतसर स्थित राजकीय मैडीकल कॉलेजों का कामकाज बेहतर एवं सुचारू रूप से संचालित करने के उद्देश्य से इन संस्थाओं में 550 नए पद सृजित करने को आज मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आज यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। इन नए पदों में तकनीकी पैरा-मैडीकल के 66 पद, नर्सें, टैकनीशियन और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 464 पद तथा वीडीआरएल /एमआरयू लैब प्रोजैक्ट के 20 पद हैं। इन पदों के भरने से इन संस्थानों में स्टॉफ की कमी पूरी होगी तथा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा सकेंगी।

मंत्रिमंडल ने इसके अलावा पहले से मंजूर नौ पद पुन: सृजित करने तथा मैडीकल शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय में पांच नए पद सृजित करने और भरने की मंजूरी प्रदान की। सरकार ने मोहाली में निर्माणाधीन राजकीय सरकारी मैडीकल कॉलेज का नाम बदल कर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज रखने के प्रस्ताव को भी मंजूरी प्रदान की। मंत्रिमंडल ने लुधियाना में बुढानाला की 650 करोड़ रूपए राशि से पुनरोद्धार करने की परियोजना को भी मंजूरी प्रदान की। 

परियोजना के तहत बुढानाला तथा सतलुज नदी में उद्योगों, डेयरियों और मलिन बस्तियों का प्रदूषित जल जाने को शोधित करने हेतु 275 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमेंट संयंत्र और संबद्ध ढांचागत निर्माण किए जाएंगे। सरकार ने इसके अलावा शहरी क्षेत्रों में जलापूर्ति और पर्यावरण संरक्षण सुधार कार्यक्रम के लिए राशि जुटाने हेतु शहरी क्षेत्रों में सम्पत्तियों की खरीद एवं बिक्री के समय इनके पंजीकरण पर एक प्रतिशत कर दर से अतिरिक्त स्टाम्प ड्यूटी लगाने का भी फैसला लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News