550 प्रकाश पर्वःसुल्तानपुर लोधी पहुंचाने वाले मुख्य मार्ग हुए डायवर्ट

punjabkesari.in Monday, Nov 04, 2019 - 12:23 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (धीर) : गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में नतमस्तक होने देश-विदेश से आने वाली संगत को ट्रैफिक जाम से न जूझना पड़े इसके लिए जिला पुलिस प्रशासन ने मुख्य मार्गों में महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। पुलिस प्रशासन ने सुल्तानपुर लोधी पहुंचाने वाले मुख्य मार्गों को वन-वे कर दिया है। एस.एस.पी. कपूरथला सतिंद्र सिंह ने लोगों से अनुरोध किया कि इन समागमों में आवागमन को बहाल रखने के लिए प्रशासन को सहयोग दें।

इस प्रकार रहेगा रूट प्लान 

  • गोइंदवाल साहिब से वाया तलवंडी चौधरियां, सुल्तानपुर लोधी से आने वाली कारें, जीपें, ट्रालियां अकाल एकैडमी सुल्तानपुर लोधी के पास वाली पार्किंग में खड़ी होंगी। जबकि ट्रक व बसें कपूरथला से कांजली, पुलिस लाइन, डी.सी. चौक, जालंधर बाईपास बाबा झोटे शाह की दरगाह, रमणीक चौक से डडविंडी आएंगी। 
  •  अमृतसर से आने वाली संगत सुभानपुर, कांजली, पुलिस लाइन, डी.सी. चौक, जालंधर बाईपास बाबा झोटे शाह की दरगाह, रमणीक चौक से डडविंडी दाखिल होगी और करतारपुर से आने वाली गाडिय़ां भी इसी रूट से डविंडी आएंगी, जहां इन गाडिय़ों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 
  • सुल्तानपुर लोधी से वापसी के वक्त ये सभी वाहन डडविंडी मोड़ से रामपुर जागीर, ताशपुर मोड़ से काला संघियां, जालंधर से कपूरथला आने वाले वाहन काला संघियां से कपूरथला आएंगे।
  • लुधियाना से आने वाली गाडियां फिल्लौर, नकोदर, काला संघियां से कपूरथला और कपूरथला से डडविंडी आएंगी और इन गाडिय़ों की वापसी डडविंडी मोड़ से रामपुर जागीर, ताशपुर मोड़ से मलसियां, नकोदर और फिल्लौर के रास्ते होगी। 
  • फिरोजपुर, मक्खू व जीरा से आने वाली गाडिय़ां लोहियां के समीप स्थापित पार्किंग में खड़ी होंगी। इनकी वापसी लोहियां से ताशपुर मोड़, मलसियां, शाहकोट की तरफ होगी। 
  • मोगा से आने वाली गाडियां बाजवा कलां, शाहकोट, मलसियां, नकोदर से काला संघियां व कपूरथला की ओर से होती हुई डडविंडी पहुंचेंगी और इनकी वापसी डडविंडी से ताशपुर मोड़, मलसियां, शाहकोट की तरफ होगी। 
  • जगराओं से आने वाली गाडियां महितपुर, बाजवा कलां, शाहकोट, नकोदर, काला संघियां, कपूरथला और कपूरथला से डडविंडी की ओर से आएंगी और वापसी के समय ये गाडिय़ां ताशपुर से मलसियां की ओर से वापस जाएंगी।

swetha