5वें आरोपी ने किया सरैंडर, 2 दिन का लिया पुलिस रिमांड

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 03:31 PM (IST)

जालंधर(महेश): आई.ओ.सी. के डिपो सुच्ची पिंड के सामने स्थित जीवन पैट्रोल पंप को लूटने की नीयत से चलाई गई गोली के मामले में नामजद 5वें आरोपी हरबीर सिंह संधू उर्फ हैप्पी पुत्र अमरजीत सिंह निवासी अमृतसर ने पुलिस समक्ष सरैंडर कर दिया है जबकि उसके 4 साथियों को पुलिस ने वारदात के कुछ दिनों बाद ही काबू कर लिया था। 

एस.एच.ओ. रामा मंडी रूपिन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपी को काबू करने के लिए थाना रामा मंडी के ए.एस.आई. व उक्त वारदात के जांच अधिकारी हरदेव सिंह द्वारा पुलिस पार्टी सहित उसके घर बार-बार रेड की जा रही थी लेकिन वह पुलिस के आने से पहले ही फरार हो जाता था। 

इंस्पैक्टर रूपिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस की रेड से तंग आकर आरोपी के घर वालों ने उसका सरैंडर करवा दिया। हैप्पी को माननीय अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को और वारदातें ट्रेस होने की भी उम्मीद है। 

25 अप्रैल की रात को हुई थी वारदात
ए.एस.आई. हरदेव सिंह ने बताया कि जीवन पैट्रोल पंप पर 25 अप्रैल की रात को 11 बजे के बाद वारदात हुई थी। वारदात को अंजाम देने वाले सभी युवक 25 साल से कम आयु के थे जो कि काले रंग के स्पलैंडर मोटरसाइकिलों पर आए थे। उनकी नीयत पंप लूटने की थी, जिसे लेकर उन्होंने मुंह पर कपड़े बांधे हुए थे। 500 रुपए का तेल डलवाने के बाद जब उन्हें पता चला कि कारिंदों के पास कोई बड़ी रकम नहीं है तो उन्होंने डलवाए तेल के पैसे न देते हुए वहां से फरार होने की कोशिश की। कारिंदे के आगे आने पर एक युवक ने गोली चला दी और मौके से फरार हो गए थे। 

 सी.सी.टी.वी. कैमरे से हुए ट्रेस
वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद होने के कारण पुलिस को आरोपियों को जल्द ट्रेस करने में मदद मिली थी। 4 आरोपियों को सी.आई.ए. स्टाफ ने पकड़ा था। सभी के खिलाफ थाना रामा मंडी में 25 अप्रैल की ही देर रात को 323, 336, 148, 149 व आम्र्ड एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

Des raj