कनाडा का वीजा लगाने का झांसा देकर 6.60 लाख ठगे

punjabkesari.in Monday, Jun 11, 2018 - 04:27 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): कनाडा भेजने के झांसा देकर 6.60 लाख रुपए की ठगी करने के आरोपी एजेन्ट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। 

एस.एस.पी. को दी शिकायत में राम दास उर्फ आर.डी.रामा पुत्र दौलत राम निवासी ढक्क पंडोरी तहसील फगवाडा (कपूरथला) ने बताया कि वह मीडिया पर्सन है तथा उसने नवांशहर के गांव बहराम में अपना दफ्तर खोल रखा है। उसने बताया कि जुलाई, 2017 को उसकी मुलाकात हरमेश लाल पुत्र जीत राम निवासी मननहाना (होशियारपुर) के साथ हुई थी। जिसने बताया कि वह प्रमोटर है तथा टूर पर कनेडा-यूके,आस्ट्रेलिया तथा न्यूजीलैंड आदि में ग्रुप लेकर जाता है। 

उसने बताया कि उसकी भतीजी की अगस्त, 2017 में कनाडा के शहर ब्रैडफोर्ड में शादी है जहां उसने कलाकारों को जागो के लिए लेकर जाना है जहां उससे वह विवाह की कवरेज करवाएगा। आर.डी. रामा ने बताया कि उसने कनेडा में 10 वर्ष का मल्टीपर्पज वीजा लगवा कर देने का सौदा 10 लाख रुपए में तय किया था जिसमें से 6.50 लाख रुपए उसने अग्रणी तौर पर ले लिए तथा बाकी राशि कनाडा पहुंच कर देनी थी। उसने बताया कि उसने उक्त सारी राशि व्याज पर लेकर दी थी। उक्त एजेन्ट ने उससे फाइल बनाने के लिए 11 हजार रुपए की राशि ले ली। 

शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त एजेन्ट ने न तो उसे कनाडा भेजा तथा न ही उसके पैसे वापिस कर रहा है। एस.एस.पी.को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापिस करवाने तथा आरोपी एजेन्ट के खिलाफ कानून के तहत बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच सहायक पुलिस कप्तान द्वारा करने के बाद अपनी रिपोर्ट में बताया कि उक्त एजेन्ट पर जहां शिकायकर्ता को कनाडा भेजने का झांसा देकर 6.50 लाख रुपए ठगने के आरोप सिद्ध होते है। वहीं एजेन्ट द्वारा जिला होशियारपुर की एक लड़की को थाईलैंज एंबैंसी में नौकरी लगाने का झांसा देकर 54 हजार रुपए की ठगी मारना भी स्वीकार किया है। जांच अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर थाना बहराम की पुलिस ने आरोपी एजेन्ट के खिलाफ धौखाधड़ी का मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है। 

Vaneet